दीपावली और छठ पर इस बार घर जाना होगा मुश्किल, जानें यूपी की प्रमुख ट्रेनों में कितनी वेटिंग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1823373

दीपावली और छठ पर इस बार घर जाना होगा मुश्किल, जानें यूपी की प्रमुख ट्रेनों में कितनी वेटिंग

Train Ticket Status : भले दीपावली आने में अभी तीन महीने का समय है, लेकिन ट्रेनों में सीटें फुल हो गई हैं. दिल्‍ली से कानपुर, प्रयागराज और बनारस जाने वाली अधिकांश ट्रेनों में कंफर्म बर्थ उपलब्‍ध नहीं है. वीआईपी ट्रेन प्रयागराज एक्‍सप्रेस, हमसफर, मडुआडीह समेत ज्‍यादातर ट्रेनों में वेटिंग का आंकड़ा सौ पार पहुंच गया है. 

फाइल फोटो

Train Ticket Status On Diwali Chhath Puja : इस बार दीपावली 12 नवंबर को पड़ रही है. भले दीपावली आने में अभी तीन महीने का समय है, लेकिन ट्रेनों में सीटें फुल हो गई हैं. दिल्‍ली से कानपुर, प्रयागराज और बनारस जाने वाली अधिकांश ट्रेनों में कंफर्म बर्थ उपलब्‍ध नहीं है. वीआईपी ट्रेन प्रयागराज एक्‍सप्रेस, हमसफर, मडुआडीह समेत ज्‍यादातर ट्रेनों में वेटिंग का आंकड़ा सौ पार पहुंच गया है. ऐसे में अब रेलवे की तत्‍काल सेवा का ही विकल्‍प बच रहा है. फ‍िलहाल रेलवे की ओर से अभी स्‍पेशल ट्रेनों का ऐलान नहीं किया गया है. 

प्रयागराज तक ट्रेनों में टिकट फुल 
प्रयागराज एक्‍सप्रेस ट्रेन में थर्ड एसी में 88 वेटिंग है. वहीं, सेकंड एसी में 49 वेटिंग है. अगर बात हमसफर ट्रेन की करें तो दस नवंबर को स्‍लीपर में 114 वेटिंग है. थर्ड एसी में 137 वेटिंग लिस्‍ट है. वंदे भारत ट्रेन में 54 वेटिंग और इकोनॉमी क्‍लास में भी सीट खाली नहीं है. वहीं, बात अगर रीवा एक्‍सप्रेस की करें तो स्‍लीपर में 95 वेटिंग, थर्ड एसी में 62 वेटिंग और सेकंड एसी में 19 वेटिंग है. 

बनारस जाने वालों ट्रेनों में कंफर्म टिकट नहीं 
ब्रहमपुत्र मेल में स्‍लीपर में 171 वेटिंग, थर्ड एसी में 120 वेटिंग और सेकंड एसी में 46 वेटिंग है. शिव गंगा एक्‍सप्रेस में स्‍लीपर में 77 वेटिंग, थर्ड एसी में 43 वेटिंग और सेकंड एसी में 12 वेटिंग है. दिल्‍ली से बनारस जाने वाली महाबोधी एक्‍सप्रेस में स्‍लीपर में 86 वेटिंग, थर्ड एसी में 33 वेटिंग और सेकंड एसी में 12 वेटिंग है. मगध एक्‍सप्रेस में स्‍लीपर में 93 वेटिंग, थर्ड एसी में 80 वेटिंग और सेकंड एसी में 32 वेटिंग है. पूर्वा एक्‍सप्रेस में स्‍लीपर में 127 वेटिंग, सेकंड एसी में 25 वेटिंग है.   

छठ पूजा पर भी नो सीट 
दीपावली के बाद अगर छठ पूजा की बात करें तो दिल्‍ली से यूपी-बिहार जाने वाली ट्रेनें फुल हो गईं. 17 नंवबर से छठ पूजा की शुरुआत हो रही है. दिवाली, छठ के लिए यूपी-बिहार जाने वाली ट्रेनों में अभी से टिकट रिजर्वेशन फुल हो चुके हैं. लघभग सभी ट्रेनों में वेटिंग में टिकट मिल रहे हैं. 3 महीने पहले ही कंफर्म टिकटों का अकाल पड़ गया है. फ्लाइट से सफर करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको जेब ज्यादा ढ़ीली करनी पड़ेगी. 

Watch: सैर पर निकले युवक पर सरेराह फायरिंग, सामने आया हमले का CCTV VIDEO

Trending news