UP Weather Today: आगरा-मथुरा समेत हाथरस में जबरदस्त ठंड का अनुमान, झांसी समेत कई जिलों में बारिश का अनुमान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2044469

UP Weather Today: आगरा-मथुरा समेत हाथरस में जबरदस्त ठंड का अनुमान, झांसी समेत कई जिलों में बारिश का अनुमान

UP Weather Update : मौसम विभाग के मुताबिक़ शुक्रवार 5 जनवरी को भी प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों में कुछ जगहों पर गरज के साथ बारिश की बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है. इसके अलावा शुक्रवार को कई जगहों पर घने से बहुत अधिक घने कोहरे की संभावना है.

UP Weather Today: आगरा-मथुरा समेत हाथरस में जबरदस्त ठंड का अनुमान, झांसी समेत कई जिलों में बारिश का अनुमान

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश समेत देश भर में इन दिनों हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है. गुरुवार को प्रदेश के कई जिलों में शीतलहर और कोहरे के साथ कुछ जगहों पर बारिश भी हुई. शीत लहर से जनजीवन अस्तव्यस्त है. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि अगले कुछ दिन तक शीत लहर का दौर जारी रहेगा. राज्य में आज भी कई जिलों में कोहरे के साथ कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया है. ऐसे में बेहतर होगा कि आप ठंड बचें. 

उड़ानें रद्द
घने कोहरे की वजह से लखनऊ में पांच उड़ानें निरस्त की गई हैं. कई फ्लाइट तीन से चार घंटे लेट बताई जा रही है. विजिबिलिटी जीरो होने के चलते यातायात भी प्रभावित है. तेजस, गोरखधाम, कोटा पटना समेत तमाम ट्रेनें 5 घंटे तक लेट हैं. लखनऊ, कुशीनगर, बरेली, शाहजहांपुर में 50 मीटर तक गिरी विजिबिलिटी. 

मौसम विभाग के मुताबिक़ शुक्रवार 5 जनवरी को भी प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों में कुछ जगहों पर गरज के साथ बारिश की बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है. इसके अलावा शुक्रवार को कई जगहों पर घने से बहुत अधिक घने कोहरे की संभावना है. पश्चिमी यूपी में शीत दिवस से गंभीर शीत दिवस और पूर्वी यूपी में अलग-अलग स्थानों पर शीत दिवस की संभावना है. आगरा, मथुरा, हाथरस में आज अत्यधिक ठंडा दिन रहने की चेतावनी दी गई है. 

6 और 7 जनवरी को मौसम शुष्क रहेगा. हालांकि इस दौरान भी कोल्ड अटैक जारी रहेगा. 8 और 9 जनवरी को एक बार फिर से बारिश लौटकर आएगी और पश्चिमी यूपी के एक दो स्थानों पर गरज के साथ बारिश और घने कोहरे के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक़ अगले पांच दिनों सर्दी का ये सितम जारी रहेगा. तापमान में कोई बदलाव नहीं होने का अनुमान है.

इन ज़िलों में आज अत्यधिक ठंडा दिन
मौसम विभाग के मुताबिक आज हाथरस, आगरा, मथुरा में घने कोहरे के साथ अत्यधिक ठंडा दिन रहने का अनुमान जताया है. इसके अलावा अलीगढ़, एटा, फ़िरोज़ाबाद, मैनपुरी, इटावा, कन्नौज, औरैया, जालौन, झाँसी, ललितपुर, महोबा, हमीरपुर और कानपुर में भी आज कोल्ड डे का अलर्ट है. इन ज़िलों में आज का दिन अत्यधिक ठंडा रहेगा.

रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संत कबीर नगर, महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर और देवरिया में आज मध्यम से घना कोहरा छाए रहने का का अनुमान है. बिजनौर, मुरादाबाद, भीमनगगर, बदायूँ, अलीगढ़, एटा, फ़िरोज़ाबाद, फ़र्रुख़ाबाद, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, फ़ैज़ाबाद, अमेठी, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, अंबेडकर नगर, आज़मगढ़, जौनपुर, वाराणसी, आज़मगढ़, मऊ, ग़ाज़ीपुर और बलिया में कोहरे से ठंड का सितम जारी रहेगा.

यहां होगी हल्की बारिश 
मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक 5 जनवरी को ललितपुर, झांसी, महोबा, हमीरपुर, बाँदा. फ़तेहपुर, चित्रकूट, कौशांबी, प्रतापगढ़, इलाहाबाद, जौनपुर, वाराणसी, मिर्ज़ापुर, सोनभद्र, चंदौली और ग़ाज़ीपुर में एक या दो जगहों पर गरज के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान है.

 

 

 

Trending news