Sambhal: Live In Relationship में रह रहे कपल की हुई थी हत्या, जानिए किसने किया मर्डर?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1346144

Sambhal: Live In Relationship में रह रहे कपल की हुई थी हत्या, जानिए किसने किया मर्डर?

Live In Relationship: संभल जिले में लिव इन रिलेशनशिप में रह रही महिला और उसके प्रेमी की 4 दिन पहले हत्या हुई थी. पुलिस ने हत्या के इस मामले का खुलासा किया है.

Sambhal: Live In Relationship में रह रहे कपल की हुई थी हत्या, जानिए किसने किया मर्डर?

सुनील सिंह/संभल: यूपी के संभल जिले में लिव इन रिलेशनशिप में रह रही महिला और उसके प्रेमी की 4 दिन पहले हत्या हुई थी. हत्या के इस सनसनी खेज मामले का खुलासा  पुलिस ने कर दिया है. इस मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आपको बता दें कि लिव इन में रह रहे कपल की हत्या जमीन खरीदवाने का झांसा देकर बड़ी रकम ठगने का विरोध करने पर की गई थी. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे कपल
आपको बता दें कि डबल मर्डर की वारदात संभल जिले के रजपुरा थाना क्षेत्र का है. संभल के उम्मेदपुर गांव के पास जंगल में 6 सितंबर को एक व्यक्ति और महिला का शव मिला था. मृतक शख्स की शिनाख्त बदायूं के उझानी थाना के गांव के रहने वाले कृपाल के रूप में हुई. वहीं, महिला की पहचान दिल्ली के गांधी नगर निवासी किरन सोन के तौर पर हुई. जानकारी के मुताबिक किरन और कृपाल लिव इन रिलेशनशिप में बदायूं के इस्लाम नगर में रह रहे थे.

तफ्तीश के दौरान इनपर टिकी शक की सुई
इस मामले में पुलिस को तफ्तीश के दौरान 3 आरोपी मिले, जिसमें अमरोहा के आदमपुर थाना क्षेत्र के कैलाश, बदायूं  के इस्लाम नगर थाना इलाके के मुकेश और रजपुरा थाना इलाके के सिकंदरपुर गांव के रहने वाले डोरीलाल का नाम सामने आया था. पुलिस ने शक के आधार पर तीनों को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की. जिसके बाद तीनों ने कपल की हत्या का राज उगला. उन्होंने कृपाल और किरन  की हत्या का जुर्म कबूला. 

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया
आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया की मृतक महिला किरन सोन ने कुछ दिन पूर्व अपनी खेती की जमीन बेची थी. जमीन बेचने के बाद बड़ी रकम मिली, जिससे वह संभल में जमीन खरीदना चाहती थी. इसके अलावा पिछले 2 महीने से किरन का बेटा भी लापता था. जमीन बेच के पैसे ठगने के लिए किरण को रजपुरा क्षेत्र में खेती की जमीन दिलवाने और लापता बेटे की तलाश में मदद का भरोसा दिया गया.

साजिश के तहत बुलाया गया जमीन दिखाने
साजिश के तहत खेती की जमीन दिखाने के लिए किरन और उसके प्रेमी को हत्यारोपियों ने रजपुरा बुलाया था. पहुंचने के बाद दोनों को ठगी के खेल का आभास हो गया. जिसके बाद विवाद शुरू हो गया. विवाद इतना बढ़ा कि हत्यारों ने कृपाल के सिर में गोली मार दी. जब उन्होंने किरन पर फायर किया तो गोली तमंचे में फंस गई. गोली फंसने पर हत्यारों ने किरण  के सिर पर तमंचे की बट से प्रहार कर उसकी हत्या कर दी. वारदात को अंजाम देने के बाद सभी मौके से फरार हो गए.

मामले में एसपी ने दी जानकारी
इस मामले में एसपी चक्रेश मिश्र ने बताया की 6 अगस्त को डबल मर्डर मामले में केस दर्ज किया गया. इसके बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस और एसओजी की टीम गठित की गई. 3 दिन के प्रयास के बाद डबल मर्डर की वारदात को अंजाम देने वाले सभी आरोपियों को गिरफ्तार लिया गया है. आरोपियों से मिली जानकारी के अनुसार जमीन दिलवाने का झांसा देकर रकम ठगे जाने के लिए इस वारदात को अंजाम दिया गया. गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news