UP Rain Alert: यूपी में बदला मौसम, 23 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट, पढ़ें आज का मौसम अपडेट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1662954

UP Rain Alert: यूपी में बदला मौसम, 23 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट, पढ़ें आज का मौसम अपडेट

UP Weather Update: अप्रैल के महीने में कहीं तेज धूप ने लोगों को परेशान किया तो कभी बेमौसम बरसात ने किसानों की मुसबीत बढ़ाई है... दिन में तेज धूप और शाम को बारिश से मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है..

 

 

File photo

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है.  वहीं मौसम में बदलाव के चलते लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिल गई है. शुक्रवार को जालौन,फिरोजाबाद, झांसी समेत कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिरे, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई. वहीं प्रयागराज और आगरा में भी बारिश रिकॉर्ड की गई.बेमौसम हो रही बारिश से प्रदेशवासियों को तेज गर्मी से राहत मिल गई है. आज भी मौसम विभाग ने कई जिलों में आंधी और बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है.  मौसम विभाग के मुताबिक वेस्ट यूपी में मौसम का मिजाज सामान्य रह सकता है.

ऐसा रहेगा लखनऊ,गोरखपुर, नोएडा का तापमान
यूपी की राजधानी लखनऊ में शनिवार सुबह से धूप के साथ ठंडी हवाएं चल रही है. मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में आज अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री के आसपास रहेगा. नोएडा में शनिवार को आसमान साफ है, पर ठंडी हवा चल रही है. यूपी के कई हिस्सों में देर रात बारिश से मौसम में बदलाव हुआ है. आज गोरखपुर में मौसम पूरे दिन साफ रहेगा. यहां का टेंपरेचर 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

अयोध्या में भीषण सड़क हादसा, टक्कर के बाद बस के ऊपर पलटा ट्रक, छह लोगों की मौत, दर्जनों घायल

 बारिश के साथ ओले गिरे 
मौसम विभाग के मुताबिक, उत्‍तराखंड में बने पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश और बर्फबारी का असर पश्चिमी यूपी के जिलों पर भी पड़ा है. शुक्रवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाने लगे थे. शाम होते-होते बुदेलखंड के जालौन और फिरोजाबाद में बारिश के साथ ओले भी गिरे. तेज हवा के साथ बारिश हुई. इस दौरान कई जगहों पर ओले भी गिरे. इलाके वालों को भीषण गर्मी से राहत मिल गई.

कैसा रहेगा मौसम 
बारिश और ओले ने अचानक तापमान में कमी कर दी है.मेरठ में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, न्‍यूनतम तापमान 20.9 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक, अधिकतम और न्‍यूनतम तापमान में गिरावट आई है. लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, रविवार यानी 23 अप्रैल तक ऐसे ही मौसम रहने का अनुमान है. वहीं, उत्‍तराखंड में भारी हिमपात का अलर्ट जारी किया गया है. 

इन जिलों में बारिश का अलर्ट 
आईएमडी के मुताबिक, यूपी के 23 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया था. इसका असर गुरुवार रात दिल्ली के एनसीआर में देखने को मिला. देर रात नोएडा में झमाझम बारिश हुई और मौसम का मिजाज ठंडा हो गया. वहीं, जालौन जिले में शुक्रवार सुबह से ही आसमान में काले बादल मरा रहे थे.  शाम को बारिश हुई के साथ कई इलाकों में ओलावृष्टि भी हुई है. पहले यहां पर तापमान 42 डिग्री पर था और बारिश होने के बाद 32 डिग्री तक पहुंच गया. 

Akshaya Tritiya 2023: अक्षय तृतीया पर राशि अनुसार खरीदें कार-बाइक,जानें किस रंग की गाड़ी आपके लिए रहेगी लकी

Eid Mubarak 2023 Wishes: अपने परिवार-दोस्तों को इस खास अंदाज में कहें ईद मुबारक,भेजें ये चुनिंदा मैसेज व कोट्स
 

Trending news