Akshaya Tritiya 2023: अक्षय तृतीया पर राशि अनुसार खरीदें कार-बाइक,जानें किस रंग की गाड़ी आपके लिए रहेगी लकी
Advertisement

Akshaya Tritiya 2023: अक्षय तृतीया पर राशि अनुसार खरीदें कार-बाइक,जानें किस रंग की गाड़ी आपके लिए रहेगी लकी

Akshaya Tritiya 2023: वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को अक्षय तृतीया का पर्व हर वर्ष मनाया जाता है...इस दिन दीपावली की तरह ही माता लक्ष्मी की पूजा की जाती है..इस दिन लोग कई चीजें जैसे सोना-चांदी, बाइक-कार और घर में निवेश करते हैं...अगर आप अक्षय तृतीया पर गाड़ी खरीदने की योजना बना रहे हैं तो...

प्रतीकात्मक फोटो

Akshaya Tritiya 2023 Car Bike Shopping: हर साल वैशाख महीने के शुक्‍ल पक्ष की अक्षय तृतीया का पर्व मनाया जाता है. कुछ जगहों पर इस पर्व को अखा तीज के नाम से भी जाना जाता है. इस दिन शादी, शुभ काम, खरीदारी करने के लिए अबूझ मुहूर्त होता है. इसलिए नए काम शुरू करने के लिए अक्षय तृतीया को बहुत खास माना गया है. इस साल अक्षय तृतीया 22 अप्रैल को शनिवार के दिन पड़ रही है. अक्षय तृतीया पर मांगलिक कार्य के साथ किसी चीज की खरीदारी करना बेहद शुभ माना गया है. आप भी अक्षय तृतीया के दिन कोई वाहन खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो हम आप बताते हैं राशियों के हिसाब से किस रंग की गाड़ी-बाइक खरीदना बेस्ट रहेगा.

अक्षय तृतीया पर सोना न खरीद पाएं तो घर ले आएं पीली कौड़ी समेत ये 3 चीज, कभी नहीं होगी पैसे की कमी

मेष राशि: मेष राशि के लजातक अक्षय तृतीया पर कार या बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो आपकी राशि के स्वामी मंगल ग्रह हैं. इसलिए आप लाल रंग की गाड़ी खरीद सकते हैं, यह रंग सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है. आप काल और भूरे रंग की गाड़ी ना खरीदें.

वृषभ राशि: वृषभ राशि वाले जातक अक्षय तृतीया पर  नीला, क्रीम या सफेद रंग की गाड़ी खरीद सकते हैं. आपकी राशि के स्वामी शुक्र ग्रह हैं इसलिए ये रंग आपके लिए फायदेमंद रहेंगे. गुलाबी और पीले रंग की गाड़ी खरीदने से बचें.

मिथुन राशि: मिथुन राशि वाले राशि के लोग अक्षय तृतीया पर कार या बाइक खरीदना चाहते हैं तो आपकी गाड़ी के लिए लकी कलर हरा या स्लेटी होगा. आपकी राशि के स्वामी बुध ग्रह हैं इसलिए अगर आप इन रंगों की गाड़ी खरीदते हैं तो मन शांत और एकाग्रचित होगा.

कर्क राशि: कर्क राशि के जातक अक्षय तृतीया पर कार या बाइक खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए सफेद, सिल्वर, क्रीम और पीला रंग लेना शुभ रहेगा.  ये रंग आपके मन को शांत रखेंगे.

Akshaya Tritiya Wishes 2022: अक्षय तृतीया पर इन खूबसूरत संदेशों के साथ दें अपनों को बधाई, मिलेगा मां लक्ष्मी का आशीर्वाद

सिंह राशि: ये जातक अक्षय तृतीया पर कोई वाहन खरीदना चाहते हैं तो स्लेटी और ग्रे रंग की गाड़ी का चुनाव करें. आपकी राशि के स्वामी सूर्य हैं इसलिए ये रंग आपकी गाड़ी के लिए लकी रहेंगे.

कन्या राशि: कन्या राशि के जातक अक्षय तृतीया पर कार या बाइक खरीदना चाहते हैं तो इनके लिए सफेद, भूरा, हरा व नीला रंग बहुत लकी रहेगा.  ध्यान रखें कि लाल रंग की गाड़ी खरीदने से बचें.
 
तुला राशि: तुला राशि वाले लोग इस दिन कार या बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए नीला, सफेद और क्रीम रंग बेहतर रहेगा.आपकी राशि के स्वामी शुक्र ग्रह हैं इसलिए ये रंग जीवन में शुभता लाएगा.

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातक के स्वामी ग्रहों के सेनापति मंगल ग्रह हैं. अक्षय तृतीया पर कार या बाइक खरीदना चाहते हैं तो लाल रंग की गाड़ी खरीदें. आपके लिए ये अच्छा रहेगा. ये रंग आपको ऊर्जावान और साहसी बनाएंगे. आप सफेद रंग की गाड़ी खरीदने से परहेज करें.

Lord Ganesha Tulsi Story: तुलसी को भगवान गणेश ने दिया था श्राप, इसलिए गजानन की पूजा से रखी जाती हैं दूर, पढ़ें पौराणिक कथा

धनु राशि:धनु राशि वाले लोग अगर अक्षय तृतीया पर बाहन खरीदना चाहते हैं तो राशि के स्वामी गुरु बृहस्पति हैं इसलिए आप पीला, नारंगी, सिल्वर या केसरिया रंग गाड़ी चुनें.

मकर राशि: मकर राशि के स्वामी शनि हैं इसलिए आप कार या बाइक खरीद रहे हैं तो काला, स्लेटी,नीला, ग्रे या सफेद रंग गाड़ी खरीद सकते हैं. ये रंग आपकी गाड़ी के लिए शुभ रहेंगे.

कुंभ राशि: कुंभ राशि वाले जातक अक्षय तृतीया के शुभ दिन पर गाड़ी खरीदने चाह रहे हैं तो आपके लिए लकी रंग ग्रे, गहरा नीला, काला, भूरा और सिल्वर रंग रहेगा. आपकी राशि के स्वामी भी शनिदेव हैं इसलिए ये रंग आपको मुश्किल परिस्थितियों में भी सही फैसला लेने की प्रेरणा देगा.

Akshaya Tritiya 2023: अक्षय तृतीया पर नहीं सताएगी महंगाई, शुभ संयोग में 1 रुपये में सोना खरीदकर लक्ष्मी पाने का मौका

मीन राशि: मीन राशि के लोग अगर आज के दिन कोई वाहन खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आप पीला,  केसरिया,नारंगी, सफेद या गोल्डन रंग की गाड़ी चुन सकते हैं.आपकी राशि के हिसाब से स्वामी देवताओं के गुरु बृहस्पति ग्रह हैं इसलिए ये रंग आपको शुभ फल देगा.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Parshuram Jayanti 2023: परशुराम जयंती आज, जानिए शुभ-मुहूर्त और महत्व

 

 

Trending news