Rain Alert in UP : यूपी में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से लुढ़का पारा, जानें अगले 2 दिन के मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1635737

Rain Alert in UP : यूपी में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से लुढ़का पारा, जानें अगले 2 दिन के मौसम का हाल

Rain Alert in UP : प्रदेश की राजधानी लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, गोरखपुर, कुशीनगर समेत कई जिलों में शनिवार को भी हल्‍की तो कहीं तेज बारिश हुई. इसके अलावा कई जगहों पर ओले भी गिरे. पिछले तीन दिनों से जारी बारिश का यह दौर थमने जा रहा है. 

Rain Alert in UP : यूपी में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से लुढ़का पारा, जानें अगले 2 दिन के मौसम का हाल

Rain Alert in UP : यूपी में शनिवार को भी बारिश का दौर जारी रहा. प्रदेश की राजधानी लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, गोरखपुर, कुशीनगर समेत कई जिलों में हल्‍की तो कहीं तेज बारिश हुई. पिछले तीन दिनों से जारी बारिश का यह दौर थमने जा रहा है. अगले दो दिनों तक मौसम को लेकर भी मौसम विभाग ने सावधान रहने को कहा है. कई जगहों पर ओले भी गिरे. हालांकि, इसके बाद एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. 

पिछले 30 मार्च से हो रही रुक-रुक कर बारिश 
बता दें कि यूपी के कई जिलों में पिछले 30 मार्च से रुक-रक कर बारिश हो रही है. शनिवार को लखनऊ में जमकर बारिश हुई. वहीं, प्रयागराज, कानपुर और गोरखपुर में हल्‍की बूंदाबांदी के बाद दिनभर आसमान में बादलों की आवाजाही बनी रही. लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम में बदलाव देखने को मिला. यही वजह रही कि बारिश के साथ कहीं-कहीं ओले भी गिरे. लखनऊ में बारिश के चलते तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई. 

इस दिन फिर बदलेगा मौसम का मिजाज 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, शनिवार तक मौसम का मिजाज बदला रहेगा. इसके बाद सोमवार यानी 2 और 3 अप्रैल को मौसम साफ रहेगा. दिन में अच्‍छी धूप खिलेगी. हालांकि, पश्चिमी विक्षोभ का असर बना हुआ है इसके चलते सोमवार को कहीं-कहीं बारिश हो सकती है. दो दिन मौसम साफ रहने के बाद मंगलवार यानी 4 अप्रैल को एक बार फिर मौसम में बदलाव हो सकता है. 

जान लें कल का पूर्वानुमान 
मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार यानी 2 अप्रैल से मौसम साफ होने के चलते लखनऊ का अधिकतम तापमान एक बार फिर से बढ़ेगा यानी गर्मी बढ़ेगी. अगले दो दिनों अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक जाने का पूर्वानुमान का है. जबकि न्यूनतम तापमान 15 से लेकर 20 डिग्री सेल्सियस के बीच में रह सकता है.

WATCH: जानें कब है सोम प्रदोष व्रत, इस दिन करेंगे ये उपाय तो दूर जाएंगे सारे कष्ट

Trending news