Nainital Cloudburst: नैनीताल में बादल फटने से तबाही, सैलाब में बह गए कई मकान और वाहन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1806833

Nainital Cloudburst: नैनीताल में बादल फटने से तबाही, सैलाब में बह गए कई मकान और वाहन

Nainital News: नैनीताल जिले में बीती रात बादल फटने से लोगों को भारी नुकसान हुआ है. बताया जा रहा है कि पानी से आया मलवा ग्रामीणों की जमीन के साथ कई वाहन भी बहाकर ले गया. बादल फटने से फिलहाल आस पास के बरसाती नाले भी उफान पर हैं.

Nainital Cloudburst: नैनीताल में बादल फटने से तबाही, सैलाब में बह गए कई मकान और वाहन

सुरेन्द्र डसिला/नैनीताल: उत्तराखंड के नैनीताल जिले के रामनगर तहसील के अंतर्गत आने वाले गांव बादल फटने से आए मलवे का शिकार हुए हैं. बता दे कि पानी की वजह से आए मलवे में लोगों की जमीनों के साथ खेती में काम आने वाले कई वाहन भी तेज बहाव में बह गए हैं. 

नैनीताल में फटा बादल 
दरअसल उत्तराखंड के नैनीताल जिले के रामनगर तहसील अंतर्गत आने वाले भलोंन क्षेत्र में बुधवार की सुबह करीब 3 से 4 बजे के बीच बादल फटने कि खबर सामने आई. इसके कारण पूरे गांव में हड़कंप मच गया लोग इधर-उधर जान बचाने के लिए भागने लगे. बताया जा रहा है कि भलोंन और अमगड़ी के बीच ककराड़ नाला बहता है. इसी नाले के उपर बादल फटने से नाला उफान पर आ गया और तेज बहाव में आए मलवे ने ग्रामीणों की जमीन तो बर्बाद की ही बल्कि खेती में काम आने वाले वाहन भी मालवा अपने साथ बहाकर ले गया. घटना की सूचना लगते ही राहत बचाव दल भी मौके पर पहुंच कर राहत देने काम कर रहा है. इसी के साथ गनीमत है कि अब तक हादसे में किसी की भी जान नहीं गई है. 

सुबह-सुबह आई आफत 
बादल फटने की घटना को सुबह 3 से 4 के बीच की बताई जा रही है. जब सभी गहरी नींद में अपने अपने बिस्तर पर थे. इसी बीच ग्रामीणों को बादल फटने की सूचना लगी है और पूरे गांव में हड़कंप मच गया. जानकारी के अनुसार ककराड़ नाला बादल फटने से के दम उफान पर चला गया और इसका सीधा असर भलोंन क्षेत्र पर पड़ा यहां बड़ी संख्या में ग्रामीणों का नुकसान हुआ है. जमीन से लेकर वाहन तक सभी तेज बहाव की चपेट में आ गए हैं. 

ग्रामीणों को कोइ नुकसान नहीं 
गनीमत रही की अब तक पूरे हादसे में किसी की भी जान जाने की खबर सामने नहीं आई है. हालांकि सड़कों से लेकर ग्रामीणों के वाहनों को भारी नुकसान हुआ है. बताया जा रहा है कि गांव की जमीन से लेकर खेती में काम आने वाले वाहनों को भी पानी के साथ आया मालवा साथ बहाकर ल गया. 

राहत दल मौके पर 
घटना की सुचना लगते ही राहत बचाव दल मौके पर पहुंचा. इसके बाद टीमों द्वारा बचाव का कार्य किया जा रहा है. हालांकि अब तक किसी भी ग्रामीण की जान इस घटना में नहीं गई है. 

Uttarakhand Cloud burst: नैनीताल में फटा बादल, देखिए कैसे मच गई तबाही

Trending news