काशी विश्‍वनाथ मंदिर के पास ये दुकानें होंगी अवैध, 26 दुकानों पर प्रशासन ने जड़ा ताला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2136340

काशी विश्‍वनाथ मंदिर के पास ये दुकानें होंगी अवैध, 26 दुकानों पर प्रशासन ने जड़ा ताला

Kashi Vishwanath Temple : काशी विश्‍वनाथ मंदिर के दर्शन के लिए प्रतिदिन हजारों की संख्‍या में श्रद्धालु दर्शन करने आते हैं. साथ ही यहां बड़ी संख्‍या में विदेशी पर्यटक भी आते हैं. ऐसे में जिला प्रशासन ने पिछले दिनों मंदिर परिसर के दो किलोमीटर दायरे में मांस-मदिरा की दुकानों को बंद करने का फैसला लिया था. 

Kashi Vishwanath Temple

Kashi Vishwanath Temple : वाराणसी स्थित काशी विश्‍वनाथ मंदिर के आसपास मांस-मदिरा की दुकानों को लेकर प्रशासन सख्‍त हो गया है. शुक्रवार को नगर निगम की टीम और स्‍थानीय पुलिस ने मंदिर परिसर से दो किलोमीटर दायरे में मांस-मदिरा की 26 दुकानों को बंद करा दिया. नगर निगम की इस कार्रवाई से वाराणसी में हड़कंप मच गया. 

इसलिए लिया गया फैसला 
दरअसल, काशी विश्‍वनाथ मंदिर के दर्शन के लिए प्रतिदिन हजारों की संख्‍या में श्रद्धालु दर्शन करने आते हैं. साथ ही यहां बड़ी संख्‍या में विदेशी पर्यटक भी आते हैं. ऐसे में जिला प्रशासन ने पिछले दिनों मंदिर परिसर के दो किलोमीटर दायरे में मांस-मदिरा की दुकानों को बंद करने का फैसला लिया था. शुक्रवार को इस फैसला को अमल में लाया गया. 

26 दुकानों को बंद कराया गया 
नगर निगम और स्‍थानीय पुलिस की टीम ने मंदिर के आसपास करीब 26 दुकानों को बंद करा दिया. इतना हीं नहीं नगर निगम की ओर से इन दुकानदारों को दोबारा दुकान न खोलने की भी सलाह दी गई है. नगर निगम के अधिकारियों ने कहा कि अगर किसी ने नियमों का उल्‍लंघन किया तो उसके खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी. 

इन इलाकों पर हुई कार्रवाई 
पशु एवं चिकित्‍सा कल्‍याण अधिकारी डॉ. अजय प्रताप सिंह ने बताया कि शुक्रवार को नई सड़क, बेनिया, शेखसलीम फाटक, सराय गोवर्धन आदि इलाकों में दुकानें बंद कराई गईं. टीम को हल्‍के विरोध का भी सामना करना पड़ा. उन्‍होंने कहा कि अब टीम लगातार मंदिर के आसपास ऐसी दुकानों पर नजर रखेगी. 

सभी मांस-मदिरा की दुकानें अवैध 
उन्‍होंने कहा कि दुकानों को बंद कराने के साथ ही नोटिस भी चस्‍पा की गई है. इसमें मानकों का पूरा पालन करने का निर्देश दिए गए हैं. उन्‍होंने कहा कि मंदिर परिसर से दो किलोमीटर दायरे तक सभी मांस मदिरा की दुकानें अवैध मानी जाएंगी. 

यह भी पढ़ें : कन्‍नौज मेडिकल कॉलेज का नाम बदला, लोकसभा चुनाव के पहले सीएम योगी का बड़ा ऐलान
 

Trending news