कन्‍नौज मेडिकल कॉलेज का नाम बदला, लोकसभा चुनाव के पहले सीएम योगी का बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2136117

कन्‍नौज मेडिकल कॉलेज का नाम बदला, लोकसभा चुनाव के पहले सीएम योगी का बड़ा ऐलान

Kannauj Medical College : कन्‍नौज के तिर्वा स्थित मेडिकल कॉलेज की स्थापना साल 2006 में राजकीय एलोपैथिक कॉलेज के रूप में हुई थी. इसके बाद साल 2008 में इस मेडिकल कॉलेज का नाम डॉ. बीआर आंबेडकर कर दिया गया. 

Kannauj Medical College

Kannauj Medical College : यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कन्‍नौज स्थित राजकीय मेडिकल कॉलेज का नाम बदल दिया है. सीएम योगी ने कन्‍नौज राजकीय मेडिकल कॉलेज का नाम बदलकर डॉ. भीमराव आंबेडकर राजकीय चिकित्‍सा महाविद्यालय कर दिया है. सीएम योगी ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है. 

कब हुई थी कॉलेज की स्‍थापना? 
कन्‍नौज के तिर्वा स्थित मेडिकल कॉलेज की स्थापना साल 2006 में राजकीय एलोपैथिक कॉलेज के रूप में हुई थी. इसके बाद साल 2008 में इस मेडिकल कॉलेज का नाम डॉ. बीआर आंबेडकर कर दिया गया. मार्च 2012 में जब यूपी में सपा की सरकार आई तो फ‍िर से इसका नाम बदल दिया गया. 

सपा सरकार ने बदला था नाम 
सपा सरकार ने इसका नाम बाबा साहब भीमराव आंबेडकर मेडिकल कॉलेज की जगह राजकीय मेडिकल कॉलेज कर दिया. उस दौरान सपा के कार्यकर्ताओं ने मेडिकल कॉलेज के गेट पर लगे बोर्ड को तोड़ दिया था. एक बार फ‍िर इसका नाम डॉ. भीमराव आंबेडकर मेडिकल राजकीय कॉलेज कर दिया गया है. 

18 साल में कई बार बदला गया नाम 
कन्‍नौज मेडिकल कॉलेज के निर्माण के बाद साल 2009 में यहां ओपीडी शुरू कर दी गई. इसके बाद साल 2012 में एनएमसी से मंजूरी मिलने के बाद 100 सीटों पर एमबीबीएस की पढ़ाई भी शुरू कर दी गई. सदर सीट से विधायक व समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण ने सीएम योगी आदित्‍यनाथ को पत्र लिखकर मेडिकल कॉलेज का नाम बदलने की मांग की थी. मुख्यमंत्री ने उनकी मांग को जायज ठहराते हुए फिर से बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर राजकीय मेडिकल कॉलेज करने का ऐलान कर दिया. 

 

यह भी पढ़ें : शफीकुर्र रहमान बर्क के पोते ने ठोका संभल लोकसभा सीट पर दावा, अखिलेश ने अभी नहीं खोले पत्ते
 

Trending news