VIDEO, केरल में मुस्लिम छात्राओं ने हिजाब पहनकर सड़क पर किया डांस, हुईं ट्रोल
Advertisement
trendingNow1355331

VIDEO, केरल में मुस्लिम छात्राओं ने हिजाब पहनकर सड़क पर किया डांस, हुईं ट्रोल

देश में जहां इस्लाम में महिलाओं को अधिकार देने से लेकर कानून बनाने तक की कवायद जारी है. वहीं युवा मुस्लिम लड़कियां भी समाज में अपनी जिम्मेदारी निभाने में पीछे नहीं है. केरल के मल्लापुरम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

केरल के मल्लापुरम में मुस्लिम छात्राओं ने किया डांस तो धर्म के ठेकेदारों को लग गया बुरा (फोटोः एएनआई वीडियो ग्रैब)

नई दिल्लीः देश में जहां इस्लाम में महिलाओं को अधिकार देने से लेकर कानून बनाने तक की कवायद जारी है. वहीं मुस्लिम लड़कियां भी समाज में अपनी जिम्मेदारी निभाने में पीछे नहीं है. केरल के मल्लापुरम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो मल्लापुरम के एक चौराहे पर तीन मुस्लिम लड़कियां हिजाब पहने डांस कर रही हैं. यह लड़कियां शहर के डेंटल कॉलज की छात्राएं हैं और लोगों एड्स के प्रति जागरुक करने एक अभियान के तहत उन्होंने यह डांस किया है. बताया जा रहा है कि यह डांस उस फ्लैश मॉब का हिस्सा है जिसे जिले के स्वास्थ्य विभाग ने एड्स के प्रति जागरुकता अभियान के तहत चला रखा है. 

  1. सोशल मीडिया पर ट्रोल हुआ मुस्लिम छात्राओं का डांस
  2. केरल के मल्लापुरम में सड़क पर हिजाब पहन कर किया डांस
  3. स्वास्थ्य विभाग द्वारा एड्स के प्रति जागरुकता अभियान का हिस्सा

वीडियो में आप खुद देख सकते हैं कि किस प्रकार तीन लड़कियां अपने चेहरे पर हिजाब ढक कर मलयाली फिल्म के गाने 'जिमकी कम्मल...' पर डांस कर रही है. यह गाना मलायली फिल्म 'वेलिपाटिंडे पुस्तकम (velipadinte pusthakam)' का है इस फिल्म के हीरो मलयाली फिल्मों के सुपरस्टार मोहनलाल है. यह वीडियो 1 दिसंबर 2017 का बताया जा रहा है.

 

हिजाब पहनकर मुस्लिम लड़कियों का सड़क पर डांस करना मुस्लिम धर्म के कुछ पैरोकारों को रास नहीं आया है. कुछ लोगों ने इसका विरोध भी शुरू कर दिया है. विरोध करने वालों का कहना है कि ऐसा इस्लाम को बदनाम करने के लिए किया जा रहा है. इस वीडियो को शेयर करते हुए लड़कियों को निशाना बनाया जा रहा है. वीडियो को शेयर करते हुए लोग लिख रहे हैं कि जींस और नकाब पहनकर सरेआम नाचना इस्लाम के खिलाफ है. वहीं बहुत से लोग ये भी लिख रहे हैं कि इस तरीके से पब्लिक में नाचकर पता नहीं कौन सी जागरुकता फैलाना चाह रही हैं ये सब. 

यह भी पढ़ेंः मुस्लिम छात्रा का पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र: सर! एक लड़का एक साल से परेशान कर रहा है

सोशल मीडिया पर इन लड़कियों का विरोध करने वालों के अलावा बहुत से लोग इन लड़कियों के सपोर्ट में भी उतर आए हैं. कुछ लोग ऐसा भी लिख रहे हैं कि जो लोग लड़कियों के डांस और पहनावे को लेकर धर्म की दुहाई दे रहे हैं, उन लोगों को ये समझ नहीं आ रहा कि इस तरह से सोशल मीडिया में सरेआम उन्हें गालियां देना कौन सा धर्म का काम है.

यह भी पढ़ेंः PICS: पोल डांसर है यह मुस्लिम लड़की, कुछ ऐसे बयां की अपनी जिंदगी की कहानी

मल्लापुरम के डिप्टी जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने मीडिया को बताया कि लड़कियों ने एड्स के खिलाफ जागरुकता फैलाने के लिए फ्लैश मॉब में हिस्सा लिया था. इन लड़कियों के सिवा बहुत से दूसरे छात्रों ने भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

Trending news