VIDEO: जय श्री राम से गूंज उठी अयोध्या, मुस्लिम कारसेवक एक ट्रक ईंट लेकर पहुंचे राम मंदिर बनाने

Last Updated: Friday, April 21, 2017 - 11:49
VIDEO: जय श्री राम से गूंज उठी अयोध्या, मुस्लिम कारसेवक एक ट्रक ईंट लेकर पहुंचे राम मंदिर बनाने
मुसलमान कारसेवक मंच के सदस्यों ने जय श्री राम के नारे लगाए. (तस्वीर के लिए साभार- एएनआई)

उत्तर प्रदेश (फैजाबाद): अयोध्या में स्थानीय प्रशासन उस वक्त सकते में आ गया जब गुरुवार (20 अप्रैल) रात वहां पहुंचे मुसलमान कारसेवक मंच के सदस्यों ने जय श्री राम के नारे लगाए.  मंच के अध्यक्ष आजम खान ने बताया कि वे लखनऊ से आये हैं. उनका मकसद अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण है. 

मुस्लिम मंच के सदस्यों ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए वे सामग्री भी लेकर आए हैं. उन्होंने बताया वे एक ट्रक ईंट से राम मंदिर को बनाने में सहयोग देना चाहते हैं. 

राष्ट्रीय मुसलिम मंच के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का यह जत्था ईंटों के साथ अधिग्रहीत परिसर में विराजमान रामलला का दर्शन करने जा रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें वहां जाने से रोक दिया क्योंकि मंदिर बंद हो चुका था. इसलिए उन्हें (कार सेवकों को) नया घाट की तरफ भेज दिया गया.

रामलला मंदिर बंद होने की वजह से मंच ने विश्व हिंदू परिषद (विहिप) से संपर्क किया है. जिसके बाद ईंट से भरे ट्रक को नयाघाट बांध तिराहे पर ले जाया गया. हलांकि बाद में प्रशासन की सलाह पर सभी कारसेवक वहां से चले गये.

WATCH VIDEO

इससे पहले गुरुवार की शाम मुस्लिम समाज के लोग यहां पहुंचे और जुलूस की शक्ल में सड़क पर नारे लगाए. मंच के कारसेवकों ने ईंट से भरे ट्रक को पूरे शहर में घुमाया. इस दौरा वे ‘मुसलमानों हक और ईमान के साथ आओ, श्रीराम मंदिर का निर्माण कराओ’के नारे भी लगाते रहे. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क

First Published: Friday, April 21, 2017 - 10:37
comments powered by Disqus