पाकिस्तान जासूसी मामले में वीजा एजेंट को पुलिस हिरासत में भेजा गया
Advertisement

पाकिस्तान जासूसी मामले में वीजा एजेंट को पुलिस हिरासत में भेजा गया

पाकिस्तानी जासूसी मामले में गिरफ्तार तीसरे आरोपी सोहैब हसन को दिल्ली की एक अदालत ने 11 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। एजेंसी ने कहा कि षड्यंत्र का भंडाफोड़ करने के लिए इस मामल में गिरफ्तार दो अन्य आरोपियों से उसका आमना-सामना कराना आवश्यक है जिसके बाद उसे पुलिस हिरासत में भेजा गया।

पाकिस्तान जासूसी मामले में वीजा एजेंट को पुलिस हिरासत में भेजा गया

नई दिल्ली : पाकिस्तानी जासूसी मामले में गिरफ्तार तीसरे आरोपी सोहैब हसन को दिल्ली की एक अदालत ने 11 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। एजेंसी ने कहा कि षड्यंत्र का भंडाफोड़ करने के लिए इस मामल में गिरफ्तार दो अन्य आरोपियों से उसका आमना-सामना कराना आवश्यक है जिसके बाद उसे पुलिस हिरासत में भेजा गया।

जांच अधिकारी ने कहा कि आईएसआई के लिए कथित जासूसी करने वाले व्यक्ति को मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट सतीश अरोड़ा की अदालत में पेश किया गया और आठ नवम्बर तक हिरासत में पूछताछ के लिए रिमांड पर भेज दिया गया। दिल्ली पुलिस ने दावा किया कि हसन जासूसी कांड में शामिल था जिसमें पाकिस्तान उच्चायोग के कर्मचारी मोहम्मद अख्तर को पुलिस ने संवेदनशील रक्षा दस्तावेज रखने के लिए हिरासत में लिया था। अख्तर को पाकिस्तान के इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस के लिए काम करने वाला सरगना बताया जाता है।

पुलिस ने कहा कि उच्चायोग के वीजा सेक्शन में काम करने वाले अख्तर को कल पूछताछ के बाद रिहा कर दिया गया क्योंकि उसे राजनयिक छूट हासिल है। अदालत ने कल दो लोगों मौलाना रमजान और सुभाष जांगीऱ को आठ नवम्बर तक पुलिस हिरासत में भेजा था।

आज की सुनवाई के दौरान पुलिस ने आरोप लगाया कि मामले में और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है और कुछ दस्तावेज जब्त किए जा सकते हैं। एजेंसी ने कहा कि तीन आरोपियों का आमना-सामना एक दूसरे से कराया जायेगा और जांच के लिए उन्हें विभिन्न स्थानों पर ले जाया जाएगा। हसन को जोधपुर से लाने के बाद आज यहां गिरफ्तार किया गया और पुलिस ने दावा किया कि वह पिछले तीन-चार वर्षों से अख्तर के संपर्क में था और छह बार उसने पड़ोसी देश का दौरा किया था।

जांचकर्ताओं ने कहा कि वे उससे जब्त ‘फैबलेट’ से डाटा रिकवर करने की कोशिश करेंगे जिसे उसने जोधपुर में पुलिस हिरासत के दौरान नष्ट करने का प्रयास किया था। पुलिस ने दावा किया है कि पासपोर्ट और वीजा एजेंट हसन मॉड्यूल में शामिल दो अन्य आरोपियों को भर्ती करने के लिए जिम्मेदार था। एजेंसी ने दावा किया कि एक फैबलेट के अलावा कुछ गोपनीय दस्तावेज भी हसन से बरामद किए गए।

दिल्ली पुलिस की सूचना पर जोधपुर में कल शाम हसन को गिरफ्तार किया गया।

संवेदनशील दस्तावेज और रक्षा दस्तावेज तथा बीएसएफ की भारत-पाक सीमा पर तैनाती संबंधी दस्तावेज बरामद होने के बाद दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। दोनों को कल 12 दिनों तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। एक अधिकारी ने दावा किया कि हसन करीब डेढ़ वर्ष पहले मौलाना रमजान के संपर्क में आया था और गुजरात तथा राजस्थान में सेना और अर्धसैनिक बलों के प्रतिष्ठान के बारे में महत्वपूर्ण सूचनाएं एकत्रित करने की गतिविधियों के लिए उसे लालच दिया गया था।

Trending news