शक्ति प्रदर्शन के दौरान नजर आई गरुड़ कमांडो की जांबाजी, देखें Video
Advertisement

शक्ति प्रदर्शन के दौरान नजर आई गरुड़ कमांडो की जांबाजी, देखें Video

इस अभ्यास में कमांडो के जवानों ने यह साफ कर दिया कि पठानकोट में हुए हमले के बाद उन्होंने खुद को बड़े से बड़े हमले के लिए और मौजूदा परिस्थितियों के मुताबिक पूरी तरह से तैयार कर लिया है.

गरुड़ कमांडो की 86वी सालगिरह के लिए किया अभ्यास. (फोटो- ANI)

जालंधर: 8 अक्टूब को गरूड़ कमांडो की 86वीं सालगिरह है और उससे पहले 2 अक्टूबर को जालंधर आदमपुर एयरबेस पर सभी जवान अभ्यास करते हुए नजर आए. इस अभ्यास में गरुड़ कमांडो के जवान एक से बढ़ कर एक हैरतअंगेज कारनामे करते हुए नजर आए और उन्होंने अपने बेमिसाल कौशल का भी प्रदर्शन किया. इस दौरान आसमान से उनकी छलांगें और उनकी सतर्कता दुश्मनों के हौसलों को कमजोर करने वाली थी. 

इस अभ्यास में कमांडो के जवानों ने यह साफ कर दिया कि पठानकोट में हुए हमले के बाद उन्होंने खुद को बड़े से बड़े हमले के लिए और मौजूदा परिस्थितियों के मुताबिक पूरी तरह से तैयार कर लिया है. आपको बता दें, गरुड़ कमांडो को चांदीपुर स्थित रेजीमेंटल ट्रेनिंग सेंटर में प्रशिक्षण दिया जाता है. गरुड़ कमांडो को पैराशूट से छलांग लगाने से लेकर, तैराकी और दुश्मन के इलाके में उसे द्वस्त करने तक हर तरह की ट्रेनिंग दी जाती है. 

आदमपुर एयरबेस पर मंगलवार को हुए अभ्यास में गरुड़ कमांडो के जवान हेलीकॉप्टर से जमीन की ओर इस तरह छलांग लगाते हुए नजर आए कि देख आप भी दातों तले अंगुलिया दबा लेंगे. दरअसल, एएनआई द्वारा ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो में एयरबेस पर कमांडो के जवान हेलीकॉप्टर से रस्सी के सहारे  उतरते हुए और पलके झपकते ही दुश्मनों के ठिकाने में घुस उसे ढेर करने वाली ताकत का प्रदर्शन करते हुए नजर आए. गरुड़ कमांडो का पूरा अभ्यास बेहद रोमांचित कर देने वाला है. 

एक सरकारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, एयर डिस्प्ले के लिए रिहर्सल 1 अक्टूबर 2018 से शुरू हो गई है. रिलीज में आगे बताया गया है कि शानदार एयर डिस्प्ले आकाश में एएन- 32 विमान से बाहर निकलने वाले प्रसिद्ध आकाश गंगा टीम के ध्वज वाले स्काइडाइवर के साथ शुरू होगा. 

Trending news