Exclusive: सिर्फ ZEE NEWS पर कीजिए प्रभु श्रीराम के गर्भगृह के दर्शन
Advertisement
trendingNow1720392

Exclusive: सिर्फ ZEE NEWS पर कीजिए प्रभु श्रीराम के गर्भगृह के दर्शन

ZEE NEWS के आपको त्रेतायुग की ऐतिहासिक जगह के दर्शन करवा रहा है. इसी स्थान पर भगवान श्री राम को जन्म हुआ था. गर्भगृह की इसी जगह पर भगवान प्रभु रामलला को विराजमान किया जाएगा.

Exclusive: सिर्फ ZEE NEWS पर कीजिए प्रभु श्रीराम के गर्भगृह के दर्शन

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में श्री रामलला की मूर्ति के प्राकट्य से लेकर आज तक कभी भी कैमरे पर गर्भगृह के मूलस्थान के दर्शन नहीं हुए, लेकिन ZEE NEWS के आपको त्रेतायुग की ऐतिहासिक जगह के दर्शन करवा रहा है. इसी स्थान पर भगवान श्री राम को जन्म हुआ था.

5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अयोध्या पहुंचकर फोटो में दिख रही इसी जगह की पूजा करेंगे. गर्भगृह की इसी जगह पर भगवान श्री रामलला को विराजमान किया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी अयोध्या पहुंचने के बाद सबसे पहले हनुमानगढ़ी मंदिर जाएंगे. हनुमान जी के दर्शन करेंगे, कहा जाता है कि अयोध्या में रामलला के काम से पहले हनुमान जी की इजाजत जरूरी होती है. हनुमानगढ़ी के बाद प्रधानमंत्री सीधे रामजन्मभूमि परिसर जाएंगे और वहां रामलला के दर्शन करेंगे. रामलला के दर्शन करने के बाद राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे. पीएम रामलला के गर्भगृह के स्थान पर भूमि पूजन करेंगे. 

Live TV

ये भी पढ़े- श्रीराम मंदिर भूमि पूजन के लिए गुजरात से भी 6 संतों को निमंत्रण, तैयारियां पूरी

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से 200 लोगों की सूची तैयार की गई है, जिसे 50-50 लोगों की चार कैटगरी में बांटा गया है. भूमि पूजन कार्यक्रम में साधु-संत, अधिकारी-नेता, विहिप-न्यास के अलावा देश के 50 गणमान्य शामिल होंगे. देश के बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी और गौतम अडानी का नाम भी ट्रस्ट ने अपनी सूची में रखा है. वहीं कुछ राज्यों के मुख्यमंत्री भी भूमि पूजन के दौरान शामिल हो सकते हैं.

ये भी देखें-

Trending news