श्रीराम मंदिर भूमि पूजन के लिए गुजरात से भी 6 संतों को निमंत्रण, तैयारियां पूरी
Advertisement

श्रीराम मंदिर भूमि पूजन के लिए गुजरात से भी 6 संतों को निमंत्रण, तैयारियां पूरी

श्री राम मंदिर जन्मभूमि पूजन के लिए गुजरात के 6 संतों को भी निमंत्रण दिया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचकर जन्मभूमि पूजन करेंगे. इस कार्यक्रम में नेता, संत, श्रीराम जन्मभूमि आंदोलन से जुड़े कई लोगों को आमंत्रित किया गया है.

श्रीराम मंदिर भूमि पूजन के लिए गुजरात से भी 6 संतों को निमंत्रण, तैयारियां पूरी

अयोध्या: 5 अगस्त को आयोजित होने वाले श्री राम मंदिर जन्मभूमि पूजन के लिए गुजरात के 6 संतों को भी निमंत्रण दिया गया है. इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अयोध्या पहुंचकर जन्मभूमि पूजन करेंगे. इस कार्यक्रम में नेता, संत, श्रीराम जन्मभूमि आंदोलन से जुड़े कई लोगों को आमंत्रित किया गया है.

गुजरात से बीएपीएस के प्रमुख महंतस्वामी, महामण्डलेश्वर अखिलेश्वरदासजी महाराज, आर्ष विद्यामंदिर के आचार्य परमात्मानंदजी महाराज, SGVP के अध्यक्ष शास्त्री माधव प्रियदासजी स्वामी, सारसा के गादीपति अविचलदासजी महाराज और प्रणामी संप्रदाय के कृष्णमणि महाराज को निमंत्रण भेजा है.

पूजन में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी समेत कई बड़े नेता शामिल होंगे. इसके अलावा सभी अखाड़ों के एक-एक पदाधिकारी ऐतिहासिक राम मंदिर भूमि पूजन का हिस्सा बनेंगे.

ये भी पढ़े- राम मंदिर भूमि पूजन पर मंडरा रहा आतंकी हमले का साया, हाई अलर्ट पर पूरा उत्तर प्रदेश

प्रधानमंत्री मोदी के अयोध्या दौरे का पूरा रोडमैप भी तैयार हो गया है. जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी अयोध्या पहुंचने के बाद सबसे पहले हनुमानगढ़ी मंदिर जाएंगे. हनुमान जी के दर्शन करेंगे. कहा जाता है कि अयोध्या में रामलला के काम से पहले हनुमान जी की इजाजत जरूरी होती है. हनुमानगढ़ी के बाद प्रधानमंत्री सीधे रामजन्मभूमि परिसर जाएंगे और वहां रामलला के दर्शन करेंगे. रामलला के दर्शन करने के बाद राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे. पीएम रामलला के गर्भगृह के स्थान पर भूमि पूजन करेंगे. 

भारतीय खुफिया एजेंसियों ने श्री राम जन्मभूमि पूजन के मौके पर आतंकी हमले की साजिश की आशंका जताई है. इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की और पुख्ता सुरक्षा इंतजाम करने को कहा. यूपी के सभी जिलों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं.

ये भी देखे

Trending news