सुकमा हमले पर राजनाथ ने कहा-नक्सली हमला चुनौती की तरह स्वीकार है
Advertisement

सुकमा हमले पर राजनाथ ने कहा-नक्सली हमला चुनौती की तरह स्वीकार है

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने छत्तीसगढ़ के सुकमा में सोमवार को सीआरपीएफ पर हुए नक्सली हमले की निंदा की. राजनाथ ने कहा कि सुकमा में हुआ नक्सली हमला सरकार के लिए चनौती है. उन्होंने कहा कि यह घटना बहुत बड़ी और दुखद है. नक्सली हमले में 26 जवान शहीद हो गए जबकि छह जवान लापता हैं.

राजनाथ ने कहा कि यह एक बड़ी और दुखद घटना है.

नई दिल्ली : गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने छत्तीसगढ़ के सुकमा में सोमवार को सीआरपीएफ पर हुए नक्सली हमले की निंदा की. राजनाथ ने कहा कि सुकमा में हुआ नक्सली हमला सरकार के लिए चनौती है. उन्होंने कहा कि यह घटना बहुत बड़ी और दुखद है. नक्सली हमले में 26 जवान शहीद हो गए जबकि छह जवान लापता हैं.

गृह मंत्री ने कहा कि सीआरपीएफ जवानों की मौत की खबर पाकर उन्हें काफी दुख पहुंचा है. राजनाथ ने कहा, 'शहीद जवानों के पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है.' राजनाथ सिंह मंगलवार को सुकमा जा सकते हैं.

और पढ़ें : छत्तीसगढ़ में CRPF पर बड़ा हमला; 26 जवान शहीद, 6 लापता

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के सुकमा में सोमवार को करीब 300 नक्सलियों ने घात लगाकर सीआरपीएफ के जवानों पर हमला किया. इस हमले में 26 जवानों की मौत हो गई जबकि छह घायल हुए है. छह जवान अभी लापता बताए जा रहे हैं. 23 जवानों के पार्थिव शरीर को बेस कैंप लाया जा चुका है. पिछले महीने ग्यारह मार्च को नक्सलियों ने सीआरपीएफ जवानों पर हमला किया था जिसमें 12 जवान शहीद हुए.

नक्सली मुठभेड़ की जगह से जवानों से 50 हथियार लूटकर भी ले गए. 

शहीदों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राषट्रपति प्रणब मुखर्जी ने नक्सली हमले पर दुख जताया है. पीएम मोदी ने सुकमा हमले पर कहा कि शहीदों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा. नक्सलियों ने कायरता दिखाई है. हमें अपने जवानों की बहादुरी पर गर्व है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी सुकमा नक्सली हमले की निंदा की है. राहुल ने कहा कि वह जवानों की बहादुरी एवं बलिदान का सम्मान करते हैं. 

और पढ़ें : सुकमा हमले में बचे जवान ने बतायी आंखों देखी, कहा-मैंने 3-4 नक्सिलयों के सीने में मारी गोली

Trending news