Weather Update: शनिवार को आंधी का येलो अलर्ट, बारिश की संभावना; IMD ने बताया देश के मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow12243107

Weather Update: शनिवार को आंधी का येलो अलर्ट, बारिश की संभावना; IMD ने बताया देश के मौसम का हाल

Weather forecast: मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27.7 डिग्री सेल्सियल रहा. हालांकि अलग-अलग इलाकों में आंशिक रूप से कुछ ज्यादा रहा. आंधी और बारिश से दिल्ली का मौसम सुहाना हो गया है.

Weather Update: शनिवार को आंधी का येलो अलर्ट, बारिश की संभावना; IMD ने बताया देश के मौसम का हाल

Delhi Weather: दिल्ली में मौसम (Mausam) का मिजाज शुक्रवार को पूरी तरह बदल गया. अंधड़, तूफानी हवाओं और बारिश की वजह से तापमान ने नीचे गोता लगाया. लिहाजा दिल्ली-एनसीआर वालों को तपती-चुभती गर्मी से फौरी राहत मिल गई. मौसम विभाग (IMD) ने आज भी राजधानी के कई इलाकों में बारिश का येलो अलर्ट जारी करते हुए देश के मौसम का हाल बताया है. IMD के मुताबिक अभी दिल्ली और NCR में कुछ दिनों तक गर्मी से इसी तरह राहत रहेगी. अधिकतम तापमान काबू में रहेगा. यहां हाल-फिलहाल लू भी नहीं चलेगी.

Rainfall alert: बारिश का पूर्वानुमान

दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 27.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री कम रहा. दिल्ली में सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता का स्तर 64 प्रतिशत दर्ज किया गया. दिल्ली के अलावा गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी आज तेज बारिश हो सकती है.

वहीं उत्तर-पूर्वी राजस्थान और उसके आसपास एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. मध्य महाराष्ट्र और उत्तर पश्चिमी राजस्थान के इलाकों पर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. बीते 24 घंटों के दौरान गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा के उत्तरी तट और विदर्भ में मध्यम से भारी बारिश हुई

पूर्वी मध्य प्रदेश, ओडिशा, पूर्वोत्तर भारत, पूर्वी बिहार, झारखंड, उत्तरपूर्वी मध्य प्रदेश, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक, केरल, आंतरिक तमिलनाडु और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ीं. पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, तटीय आंध्र प्रदेश, तटीय तमिलनाडु, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वोत्तर राजस्थान, पूर्वोत्तर भारत और सिक्किम में हल्की बारिश हुई. वहीं शुक्रवार को देश के कुछ हिस्सों में लू भी चली.

आज के मौसम का हाल

'स्काईमेट वेदर' के मुचाबिक शनिवार को पूर्वोत्तर भारत, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, कर्नाटक के कुछ हिस्सों और केरल में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बिजली गिरने और0 तेज हवाएं (40-50 किमी प्रति घंटे) चलने की उम्मीद है. जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली और राजस्थान में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश और गरज के साथ छिटपुट धूल भरी आंधियां संभव हैं.

Trending news