Weather Report: अगले 5 दिन सहने पड़ेंगे लू के थपेड़े, 40 डिग्री के ऊपर पहुंचेगा पारा, IMD का अलर्ट
Advertisement
trendingNow12216965

Weather Report: अगले 5 दिन सहने पड़ेंगे लू के थपेड़े, 40 डिग्री के ऊपर पहुंचेगा पारा, IMD का अलर्ट

Weather Updates Today: गर्मी के मौसम में लू ने परेशानी को और बढ़ा दिया है. लोगों को धूप में घर से नहीं निकलने की सलाह दी जा रही है. दिल्ली से लेकर बंगाल तक पारा चढ़ रहा है.

Weather Report: अगले 5 दिन सहने पड़ेंगे लू के थपेड़े, 40 डिग्री के ऊपर पहुंचेगा पारा, IMD का अलर्ट

Weather Updates 23 Arpil 2024: गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया है. एक तरफ पारा चढ़ा है तो दूसरी तरफ लू (Heat Wave) भी थपेड़े मार रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी भारत के एक बड़े हिस्से में लू का सितम देखने को मिलेगा. हीट वेव चलना अगले पांच दिन तक जारी रहेगी. पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा और बिहार के कुछ इलाकों में लू परेशान कर सकती है. यह इस महीने में दूसरी बार होने वाला है. पंजाब-हरियाणा और दक्षिण भारत के कुछ इलाकों में बारिश भी हो सकती है. आइए जानते हैं कि अगले कुछ 4-5 दिन मौसम कैसा रहने वाला है.

पंजाब-हरियाणा में बारिश के आसार (Punjab-Haryana Weather)

स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के मुताबिक, अगले 24 घंटे में 23 से 26 अप्रैल के बीच जम्मू-कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, लद्दाख, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. कुछ जगहों पर बर्फबारी की भी संभवना है. इसके अलावा आज उत्तरी पंजाब और उत्तरी हरियाणा में हल्की बारिश हो सकती है. गरज और बिजली के साथ 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में फैला 'राजनैतिक कूड़ा', कूड़े का 'पहाड़' दे रहा कुतुबमीनार को टक्कर

यूपी-बिहार में कैसा रहेगा मौसम (UP-Bihar Weather)

जान लें कि 23 से 24 अप्रैल के बीच नॉर्थ-ईस्ट भारत में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. आज उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, बिहार के कुछ इलाकों, झारखंड, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश और सिक्किम में हल्की से मीडियम बारिश हो सकती है. 23 से 26 अप्रैल के बीच सेंट्रल महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, उत्तरी कोंकण और गोवा में हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, 23 से 24 अप्रैल के बीच आंतरिक कर्नाटक और केरल में छिटपुट बारिश होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- भारत की इन 2 बेटियों ने 54 दिन लहरों से की लड़ाई, छोटी बोट पर सफर कर रचा इतिहास

मध्य प्रदेश में बढ़ेगी गर्मी (Madhya Pradesh Weather)

मौसम विभाग के मुताबिक, 15 अप्रैल से ओडिशा में और 17 अप्रैल से वेस्ट बंगाल में गंगा के किनारे वाले इलाकों में लू परेशान कर रही है. वहीं, कोस्टल आंध्र प्रदेश, पुडुचेरी, कर्नाटक, गोवा, तमिलनाडु, केरल, बिहार और पश्चिम बंगाल में उच्च आर्द्रता (High Humidity) लोगों की परेशानी बढ़ा सकती है. पूर्वी मध्य प्रदेश में आज रात तापमान काफी अधिक होने की संभावना है. रात में ज्यादा तापमान खतरनाक माना जाता है क्योंकि शरीर को ठंडा होने का मौका नहीं मिलता है.

Trending news