CM ममता ने पीएम मोदी के लिए भेजे खास आम, 12 साल से निभा रहीं हैं परंपरा
Advertisement
trendingNow11728980

CM ममता ने पीएम मोदी के लिए भेजे खास आम, 12 साल से निभा रहीं हैं परंपरा

CM Mamata Banerjee ने बुधवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को राज्य के आम की खास किस्में भेजीं. वह 12 सालों से प्रधानमंत्री कार्यालय को आम भेजती रही हैं. 

CM ममता ने पीएम मोदी के लिए भेजे खास आम, 12 साल से निभा रहीं हैं परंपरा

PM Modi Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को राज्य के आम की खास किस्में भेजीं. वह 12 सालों से प्रधानमंत्री कार्यालय को आम भेजती रही हैं. एक सूत्र ने बताया कि मौसमी फल भारत के प्रधान न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ को भी भेजा गया है.

कौन से आम भेजे गए?

सूत्र ने कहा, आमों को सजावटी बक्सों में भेजा गया. इन बक्सों में हिमसागर, फाजली, लंगड़ा और लक्ष्मण भोग किस्म के आम हैं. आम की पेटियां एक-दो दिनों में नई दिल्ली पहुंच जाएंगी. नई दिल्ली ही नहीं, सीएम ममता बनर्जी ने बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना को भी आम के साथ अपनी शुभकामनाएं भेजीं. 

2021 में सीएम की प्रतिक्रिया के जवाब में शेख हसीना ने भी पीएम मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को उपहार के रूप में 2,600 किलोग्राम आम भेजा था. बांग्लादेशी ट्रकों में लदी इस खेप में प्रसिद्ध 'हरिभंगा' आम के 260 डिब्बे थे. पिछले साल ममता बनर्जी ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को आम भेजा था.

राजनीतिक मतभेदों के बावजूद सीएम ममता बनर्जी और पीएम मोदी के बीच वर्षों से मधुर संबंध रहे हैं. 2019 में पीएम मोदी ने खुलासा किया कि दुर्गा पूजा के अवसर पर टीएमसी सुप्रीमो ने कुर्ता-पायजामा और मिठाई भेजी थी. उन्होंने कहा था, 'विपक्षी दलों में मेरे कई दोस्त हैं.  आपको जानकर हैरानी होगी कि ममता दीदी अब भी हर साल मेरे लिए एक या दो कुर्ते खुद चुनती हैं.'

जरूर पढ़ें...

'बिपरजोय' आगे बढ़ा, आज कई राज्यों में हो सकती है बारिश; दिल्ली-एनसीआर में ऐसा रहेगा मौसम
हिजाब और धर्मांतरण विवाद में घिरे दमोह के स्कूल पर बड़ी कार्रवाई, CM शिवराज के आदेश पर प्रबंधकों पर केस दर्ज

 

Trending news