VIDEO: भरी पंचायत में महिला के साथ अभद्रता, बिहार में फिर सरेआम चटवाया गया थूक
Advertisement
trendingNow1349881

VIDEO: भरी पंचायत में महिला के साथ अभद्रता, बिहार में फिर सरेआम चटवाया गया थूक

बिहार में मामूली बात पर थूक चटवाने का एक और मामला सामने आया है. वीडियो में साफ तौर से दिख रहा है कि भरी पंचायत में एक महिला को थूक चटवाया जा रहा है.

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में महिला से थकवाया गया थूक. तस्वीर साभार : ANI

नई दिल्ली: बिहार में मामूली बात पर थूक चटवाने का एक और मामला सामने आया है. न्यूज एजेंसी ANI की ओर से जारी किए गए वीडियो में साफ तौर से दिख रहा है कि भरी पंचायत में एक महिला को थूक चटवाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि महिला पंचायत में किराए को लेकर हुए विवाद के निपटारे के लिए पहुंची थी. पंचायत में उसे न्याय देने के बजाय उसे सरेआम थूक चाटने की सजा सुनाई गई. वीडियो में दिख रहा है कि एक पुरुष महिला को जबरदस्ती जमीन की ओर झुकाता है और उसे थूक चाटने को विवश करता है. यह वीडियो मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर गांव का बताया जा रहा है.

  1. बिहार के मुजफ्फरपुर में भरी पंचायत में महिला को थूक चटवाया
  2. किराए के विवाद के निपटारे के लिए पहुंची थी पंचायत
  3. पिछले महीने नालन्दा जिले में बुजुर्ग को चटवाया गया था थूक

मालूम हो कि 19 अक्टूबर को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में एक शख्स के साथ गांव के सरपंच ने बेहद शर्मनाक सलूक किया गया था. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक गांव का एक शख्स दरवाजा खटखटाए बिना सरपंच के घर में घुस गया था. इसपर सरपंच के घर में मौजूद महिलाओं ने उसे पकड़ लिया और चप्पल से जमकर धुनाई कर दी. यह बात जब सरपंच तक पहुंची तो उसने उस शख्स को सबके सामने मारापीटा. इसके बाद जमीन पर थूक गिराकर उसे चाटने की सजा दी. इसके बाद एक बार फिर से महिलाओं से उसकी चप्पल से पिटाई कराई गई. आरोप शख्स ने थूक चाटने से मना किया तो सरपंच के करीबी लोगों ने भी उसके साथ मारपीट की. आखिरकार उस शख्स ने सबके सामने जमीन पर थूककर उसे चाटा. घटना की तस्वीर मीडिया में आने के बाद इलाके के कई लोगों ने नाराजगी जाहिर की है.

ये भी पढ़ें: सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले में सरपंच ने जमीन पर थूक गिराकर उसे चाटने की सजा दी

हालांकि ये अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि पीड़ित ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी है या नहीं. इस शर्मनाक सलूक के बाद आरोपी शख्स गहरे सदमे में है. गांव के कुछ लोगों का कहना है कि अगर आरोपी ने कुछ गलती थी तो सरपंच को उसे पुलिस को सौंपना चाहिए था. इस तरह की शर्मनाक सजा किसी भी कीमत पर अच्छा नहीं माना जाना चाहिए.

fallback
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में सरपंच ने दी थूक चाटने की सजा. तस्वीर साभार: ANI

इस मामले में बिहार सरकार के मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा है कि इस तरह की घटना को किसी भी कीमत पर नजरअंदाज नहीं किया जाएगा. आरोपी के खिलाफ जल्द ही सख्त कार्रवाई की जाएगी. नंदकिशोर यादव ने आश्वसन दिया था कि आगे से राज्य में इस तरह की कार्रवाई नहीं होने दी जाएगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार कहते हैं वे दलितों, महादलितों और गरीबों पर अत्याचार बर्दाश्त नहीं करेंगे.

Trending news