ZEE जानकारी: रोहिंग्या मुस्लिमों को आतंकी संगठन में भर्ती कर रहे हैं ISI और लश्कर ए तैयबा
Advertisement
trendingNow1352364

ZEE जानकारी: रोहिंग्या मुस्लिमों को आतंकी संगठन में भर्ती कर रहे हैं ISI और लश्कर ए तैयबा

भारतीय Intelligence Agency...RAW के सूत्रों के मुताबिक आतंकी मुज़म्मिल बट इन दिनों म्यांमार में सक्रिय है और वो रोहिंग्या मुसलमानों की मदद से.. म्यांमार पर एक बड़े हमले की तैयारी कर रहा है.

ZEE जानकारी: रोहिंग्या मुस्लिमों को आतंकी संगठन में भर्ती कर रहे हैं ISI और लश्कर ए तैयबा

आजकल पाकिस्तान बहुत तनाव में है. तनाव की वजह है... भारत की सेना कश्मीर में 'Operation Clean Up' चला रही है. इस वर्ष अब तक पाकिस्तान के 190 आतंकवादी मारे जा चुके हैं. कश्मीर घाटी में अब आतंकवादियों की संख्या कम हो रही है. लश्कर-ए-तैयबा की आतंक वाली फैक्ट्री अब बंद होने की कगार पर है. इसलिए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने अब Plan B तैयार किया है. ISI का अब रोहिंग्या मुसमलानों का इस्तेमाल करने की योजना बना रही है. और इसकी ज़िम्मेदारी मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी मुज़म्मिल बट्ट को दी गई है.

भारतीय Intelligence Agency...RAW के सूत्रों के मुताबिक आतंकी मुज़म्मिल बट इन दिनों म्यांमार में सक्रिय है और वो रोहिंग्या मुसलमानों की मदद से.. म्यांमार पर एक बड़े हमले की तैयारी कर रहा है. आपको याद होगा.. हमने.. म्यांमार के कई इलाकों में हिंदुओं के नरसंहार की ख़बर आपको दिखाई थी. म्यांमार के रखाइन इलाके में Arakan Rohingya Salvation Army के आतंकवादियों ने 45 हिंदुओं की हत्या कर दी थी.

अब ये आतंकवादी... मुज़म्मिल बट के संपर्क हैं जो ISI की मदद से कई आतंकी हमलों की तैयारी कर रहे हैं. खुफिया एजेंसियों को शक़ है कि पिछले दिनों म्यांमार में हुए हिन्दुओं के सामूहिक नरसंहार के पीछ मुज़म्मिल बट का हाथ था.सूत्रों के मुताबिक ISI और लश्कर ए तैयबा.... म्यांमार की Rohingya Salvation Army की मदद से रोहिंग्या मुसलमानों को आतंकी संगठन में भर्ती कर रहे हैं.

ये भारत की सुरक्षा से जुड़ी एक बहुत गंभीर ख़बर है. भारत और म्यांमार के बीच खुली सीमा होने की वजह से.. ये आतंकवादी देश के लिए बड़ा ख़तरा साबित हो सकते हैं. आपको याद होगा कि पिछले कुछ वर्षों से हज़ारों रोहिंग्या, शरणार्थी के रूप में भारत में प्रवेश कर चुके हैं. सुरक्षा ऐजेंसियों को शक है कि इनमें से कुछ लोग आतंकवादी गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं.

भारत में कई राजनीतिक दल रोहिंग्या मुसलमानों के ज़रिए अपना वोट बैंक मजबूत करना चाहते है, लेकिन जब देश की सुरक्षा के लेकर सवाल उठते हैं तो हमारे नेता.. सुरक्षा एजेंसियों की ज़िम्मेदारी तय करके.. इन मुद्दों से दूर हट जाते हैं. फिलहाल भारतीय एजेंसियों के लिए ये पता लगाना ज़रूरी है कि भारत में मुज़म्मिल बट का अगला Target क्या है.

मुंबई हमले की साज़िश में शामिल david coleman headley ने भारतीय जांच एजेंसियों को बताया था कि उसने मार्च 2008 यानि 26/11 के मुंबई हमले से पहले मुज़फ़्फ़राबाद में आतंकवादी ज़की-उर-रहमान लखवी के साथ एक meeting की थी और इस बैठक में ISI के अधिकारियों के साथ लश्कर का आतंकवादी मुज़म्मिल बट भी मौजूद था.

हेडली के मुताबिक मुजम्मिल बट्ट ने वर्ष 2002 में गुजरात के अक्षरधाम मंदिर पर भी हमला करवाया था, इस हमले में 32 लोगों की मौत हो गई थी. इसके अलावा 2004 में ज़की उर रहमान लखवी ने मुज़म्मिल को गुजरात में आतंकी हमले की ज़िम्मेदारी दी थी, इन हमलों के लिए मुज़म्मिल बट्ट... इशरत जहां के संपर्क में था लेकिन इशरत का एनकांउटर हो जाने की वजह से मुज़म्मिल का Plan... फेल हो गया.

लेकिन अब मुज़म्मिल बट्ट, म्यांमार में रोहिंग्या मुसलमानों की मदद से आतंक फैलाना चाहता है, इस काम में पाकिस्तानी एजेंसी ISI उसकी मदद कर रही है, आज हमने इस बड़ी ख़बर पर एक रिपोर्ट तैयार की है, जिसे आपको ज़रूर देखना चाहिए, ये रिपोर्ट रोहिंग्या मुसलमानों की तरफदारी करने वाले हमारे देश के Secular बुद्धिजीवियों की आंखें खोल देगी.

Trending news