VIDEO : ...जब येदियुरप्पा के इस्तीफा देते ही कांग्रेस-जेडीएस नेताओं ने मिलाए हाथ
Advertisement

VIDEO : ...जब येदियुरप्पा के इस्तीफा देते ही कांग्रेस-जेडीएस नेताओं ने मिलाए हाथ

 कांग्रेस नेता डी शिवकुमार और जेडीएस नेता कुमारस्वामी संयुक्त रुप से हाथ मिलाते हुए और गठबंधन की जीत का इशारा करते हुए नजर आए.

फोटो साभार : ANI

बेंगलुरु : कर्नाटक में सियासी घटनाक्रम के लगभग 48 घंटे बाद फ्लोर टेस्ट देने से पहले सीएम येदियुरप्पा ने इस्तीफा सौंप दिया है. आज(19 मई) कर्नाटक विधानसभा में जैसे ही येदियुरप्पा ने इस्तीफे की बात को स्वीकार किया, कांग्रेस और जेडीएस के चेहरे पर एक अलग-सी खुशी दिखाई दी. कांग्रेस नेता डी शिवकुमार और जेडीएस नेता कुमारस्वामी संयुक्त रुप से हाथ मिलाया और गठबंधन की जीत का इशारा करते हुए नजर आए. इस दौरान पार्टी के अन्य नेताओं के चेहरे पर एक अलग सी चमक दिखाई दी.

  1. बीजेपी के येदियुरप्पा ने दिया सीएम पद से इस्तीफा
  2. 17 मई को येदियुरप्पा ने ली थी मुख्यमंत्री पद की शपथ
  3. येदियुरप्पा की शपथ के बाद कोर्ट पहुंची थी कांग्रेस
  4.  
  5.  

सदन से बाहर निकलने के बाद कांग्रेस नेता डी शिवकुमार ने कहा कि हमारे पास बहुमत है और अब येदियुरप्पा ने भी सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है, तो हम राज्यपाल वजुभाई वाला के आमंत्रण का इंतजार कर रहे हैं.

 

येदियुरप्पा ने सौंपा सीएम पद से इस्तीफा
कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को राज्य विधानसभा में बहुमत साबित करने से पहले भावुक भाषण दिया. येदियुरप्पा ने कहा कि मेरे पास संख्या नहीं है. यदि 113 सीट होती तो राज्य की तस्वीर कुछ अलग होती. उन्होंने कहा कि मैं राज्य के हर इलाके में जाउंगा और किसानों और दलितों के लिए जो मेरा संघर्ष है वो जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि विपक्ष में बैठे मेरे दोस्तों में से कुछ लोगों को विश्वास था कि केंद्र में मोदी जी की सरकार ै और यहां हमारी सरकार के साथ मिलकर कर्नाटक का भला होगा. लेकिन ऐसा नहीं हो सका. 

यह भी देखें : VIDEO: फ्लोर टेस्ट को लेकर पूछा सवाल, तो महिला BJP सांसद ने मुसकुराते हुए दिया ये जवाब

जेडीएस-कांग्रेस को गठबंधन के विधायकों पर पूरा भरोसा
वहीं, जद (एस) के प्रमुख और विपक्षी खेमे के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार एचडी कुमारस्वामी ने कहा था कि उन्हें गठबंधन के विधायकों पर ‘‘पूरा भरोसा’’ है. उधर, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने कांग्रेस में किसी तरह की टूट की बात को खारिज करते हुए कहा था कि विधानसभा में होने वाले शक्ति परीक्षण से पहले उनके सभी विधायक साथ हैं. उन्होंने कहा,‘‘हम सभी एकसाथ हैं.’’ जद (एस) के विधान परिषद सदस्य बसवराज ने कहा कि सिद्धरमैया ने हैदराबाद में कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक को संबोधित किया है. उन्होंने कहा कि जद (ए ) के 36 तथा कांग्रेस के 77 विधायक होटलों में डेरा डाले हुए हैं.

Trending news