कर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार आज, BSP के एक मात्र MLA को मिल सकता है मंत्री पद
Advertisement
trendingNow1407150

कर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार आज, BSP के एक मात्र MLA को मिल सकता है मंत्री पद

कर्नाटक में कांग्रेस और जद(एस) की गठबंधन सरकार के पहले मंत्रिमंडल विस्तार से कुछ घंटे पहले राहुल गांधी बुधवार सुबह अपनी पार्टी के कोटे से मंत्री बनने वाले नेताओं और उनके विभागों से संबंधित सूची को मंजूरी देंगे.

मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की अगुवाई में कर्नाटक में जेडीएस और कांग्रेस की गठबंधन सरकार चल रही है.

नई दिल्ली: कर्नाटक में कांग्रेस और जद(एस) की गठबंधन सरकार में आज (6 जून) पहली बार मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. सूत्रों का कहना है कि जेडीएस के 8 से 9 विधायक और कांग्रेस 12 विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. खास बात यह बताई जा रही है कि बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के एकमात्र विधायक को मंत्री बनाया जा सकता है. यह पहला मौका होगा जब उत्तर प्रदेश के बाहर बीएसपी के विधायक को मंत्रीपद मिलेगा.

  1. जेडीएस के 8 से 9 विधायक बन सकते हैं मंत्री
  2. कांग्रेस के कोटे से 12 विधायक बन सकते हैं मंत्री
  3. राहुल गांधी से मुलाकात के बाद तय हुई मंत्रिमंडल की लिस्ट

ये भी बताया जा रहा है कि कर्नाटक में कांग्रेस और जद(एस) की गठबंधन सरकार के पहले मंत्रिमंडल विस्तार से कुछ घंटे पहले राहुल गांधी बुधवार सुबह अपनी पार्टी के कोटे से मंत्री बनने वाले नेताओं और उनके विभागों से संबंधित सूची को मंजूरी देंगे.

मंत्रिमंडल विस्तार में 20 मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना
राहुल के साथ कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक के बाद राज्य के उप-मुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि कर्नाटक में सम्भावित मंत्रियों के नामों एवं विभागों पर कांग्रेस अध्यक्ष के साथ मंगलवार को चर्चा हुई. बुधवार सुबह वह इस पर अंतिम सहमति देंगे. इस मंत्रिमंडल विस्तार में 20 से अधिक मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर JDS से कोई चर्चा नहीं हुई : परमेश्वर

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने मंगलवार शाम कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की और बुधवार को पार्टी के कोटे से शपथ लेने वाले नेताओं और उनको दिए जाने वाले विभागों की सूची प्रदान की.

राहुल गांधी से मुलाकात के बाद मंत्रिमंडल पर लगी मुहर
पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, पार्टी के राज्य प्रभारी केसी वेणुगोपाल, उप-मुख्यमंत्री जी परमेश्वर, कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार और दिनेश गुंडुराव ने मंगलवार शाम राहुल गांधी से मुलाकात की.

ये भी पढ़ें: कर्नाटक : मतभेद खत्म कर एक हुए कांग्रेस-जेडीएस, ऐसे होगा मंत्रालयों का बंटवारा

सूत्रों का कहना है कि एक घंटे से अधिक समय तक चली इस मुलाकात के दौरान बुधवार को होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर मुख्य रूप से चर्चा की गई. जद (एस) महासचिव कुंवर दानिश अली ने बताया, 'बसपा के एकमात्र विधायक एन महेश भी कल शपथ लेंगे. हम गठबंधन धर्म का पालन करते हुए अपने कोटे से बसपा विधायक को मंत्रिमंडल में जगह दे रहे हैं.' उन्होंने कहा कि बुधवार के शपथ ग्रहण समारोह में बसपा के वरिष्ठ नेता सतीश चंद्र मिश्रा शामिल होंगे.

Trending news