झूठ फैलाने वाले लोगों को कर्नाटक की जनता ने करारा जवाब दिया है : पीएम मोदी
Advertisement

झूठ फैलाने वाले लोगों को कर्नाटक की जनता ने करारा जवाब दिया है : पीएम मोदी

अमित शाह ने कर्नाटक में पार्टी की जीत पर कहा कि इस जनादेश से स्पष्ट है कि कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस को नकार दिया है. 

कर्नाटक में आगे की रणनीति को लेकर बीजेपी मुख्यालय में संसदीय बोर्ड की बैठक संपन्न हुई

नई दिल्ली : कर्नाटक चुनावों में मिली जीत को लेकर दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में जश्न मनाया गया. यहां पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक संपन्न हुई. बैठक में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, सुषणा स्वराज, राजनाथ सिंह समेत अन्य नेता पार्टी मुख्यालय पहुंचे. प्रधानमंत्री मोदी और  अमित शाह के पार्टी मुख्यालय पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया.

  1. पार्टी मुख्यालय में पीएम मोदी ने किया संबोधित
  2. प. बंगाल में चुनाव को लोकतंत्र की हत्या बताया
  3. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने भी किया संबोधित

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की उत्तम से उत्मम रणनीति के कारण बीजेपी लगातार जीत हासिल करती जा रही है. उन्होंने अपने संबोधन में वाराणसी में हुए फ्लाईओवर हादसे पर दुख प्रकट किया. उन्होंने कहा कि इस चुनाव ने उनके मन को भी बहुत प्रभावित किया. गैर हिंदी भाषी क्षेत्र में जाते समय मेरे मन में संकोच होता था कि वहां कैसे संवाद स्थापित किया जाएगा. लेकिन उन्होंने कहा कि कर्नाटक की जनता ने उन्हें इतना प्यार दिया कि भाषा की अज्ञानता उनके बीच में नहीं आईं. उन्होंने कहा कि कर्नाटक की जनता ने झूठ फैलाने वाले लोगों को नकार दिया है.

पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र की हत्या
उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में 14 मई को हुए पंचायत चुनाव में लोकतंत्र की हत्या होते हुए पूरे देश ने देखा. नामांकन से लेकर वोटिंग तक, लोकतंत्र की हत्या की गई. पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ दल के सिवाए सभी दलों के निर्दोष कार्यकर्ताओं की हत्या की गई. उन्होंने कहा कि पंचायत चुनावों में लोकतंत्र के सीने में जो घाव बने हैं, उससे उभरने के लिए सभी दलों और सभी जिम्मेदार लोगों को कोई ना कोई भूमिका अदा करनी होगी. 

fallback

अमित शाह ने किया संबोधित
बीजेपी मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कर्नाटक में पार्टी की जीत पर कर्नाटक की जनता को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि इस जनादेश से स्पष्ट है कि कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस को नकार दिया. उन्होंने कहा कि कर्नाटक की जनता ने ना केवल कांग्रेस को नकारा, बल्कि वंशवाद की राजनीति और विभाजनकारी जातिवाद को भी खारिज कर दिया है.

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि 2014 के बाद देश में विकास की जो यात्रा चली, उसकी का नतीजा है कि बीजेपी ने लगातार 15 चुनावों में जीत हासिल की है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में हम बहुमत से महज 7 सीटों से पीछे रह गए तो कांग्रेस को बहुत खुशी मिली. अमित शाह ने कहा कि वह कांग्रेस को बता देना चाहते हैं कि कांग्रेस खुद 122 सीटों से खिसकर 77 पर पहुंच गई है. खुद मुख्यमंत्री सिद्धारमैया अपनी परंपरागत सीट से हार गए. दूसरी सीट पर भी बहुत कम अंतर से जीते हैं.

fallback
कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के बाद संसदीय बोर्ड की बैठक में शिरकत करते हुए पीएम मोदी तथा अन्य नेता

बता दें कि कर्नाटक में 12 मई 222 सीटों के लिए मतदान हुआ था. आज 15 मई को चुनावों के नतीजे घोषित किए गए. एग्जिक्ट पोल के अनुमान चुुनावी नतीजों पर एकदम फिट बैठे और राज्य में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला. बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई. बीजेपी ने यहां 104 सीटों पर विजय हासिल की. 

Trending news