कर्नाटक : कुमारस्वामी ने जिस साल पहली शादी की थी, तब उनकी दूसरी पत्नी पैदा हुई थीं
Advertisement
trendingNow1402221

कर्नाटक : कुमारस्वामी ने जिस साल पहली शादी की थी, तब उनकी दूसरी पत्नी पैदा हुई थीं

शक्ति परीक्षण से पहले ही येदियुरप्पा ने इस्तीफा दे दिया. अब 38 सीट जीतने वाले जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे. उनका दूसरी बार सीएम बनना उतना ही रोचक है, जितना उनका निजी जीवन. उनकी दूसरी पत्नी राधिका और उनकी उम्र के बीच बहुत बड़ा फासला है.

कुमारस्वामी ने पहली शादी 1986 में अनिता कुमारस्वामी से की थी.

नई दिल्ली : कर्नाटक चुनाव से पहले कहा जा रहा था कि जनता दल (सेक्युलर) के नेता एचडी कुमारस्वामी किंगमेकर बनकर उभरेंगे. लेकिन चुनाव परिणाम कुछ इस तरह के आए कि वह पिछली बार से कम सीटें पाकर भी किंगमेकर की बजाए किंग बनने जा रहे हैं. कर्नाटक विधानसभा में भाजपा की ओर से येदियुरप्पा ने शक्ति परीक्षण से पहले ही इस्तीफा दे दिया. अब राज्य में कांग्रेस और जेडीएस की सरकार बनेगी. ऐसे में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी बनेंगे. इनके बारे में चुनाव से पहले कांग्रेस के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया कहा करते थे कि वह कभी भी मुख्यमंत्री नहीं बन पाएंगे.

चुनाव बाद सारी स्थितियां बदल गई हैं. अब सिद्दरमैया और कुमारस्वामी साथ साथ हैं. जेडीएस ने साफ कर दिया है कि कुमारस्वामी कर्नाटक के मुख्यमंत्री होंगे. जेडीएस ने इसकी घोषणा मंगलवार को विधानसभा चुनाव में तीसरा स्थान मिलने और कांग्रेस का समर्थन प्राप्त करने के बाद की. जितना रोचक कुमारस्वामी का 38 सीटों के साथ मुख्यमंत्री बनना होगा, उतना ही रोचक उनका निजी जीवन भी है. उनकी दूसरी पत्नी राधिका और उनकी उम्र के बीच बहुत बड़ा फासला है.

fallback
कुमारस्वामी अपनी दूसरी पत्नी राधिका और बेटी के साथ.

16 दिसंबर 1959 को पैदा हुए कुमारस्वामी ने दो शादियां कीं हैं. लेकिन उनकी दूसरी शादी सबसे ज्यादा चर्चा में रही. कुमारस्वामी ने पहली शादी 1986 में अनिता कुमारस्वामी से की थी. इस शादी से उनका एक बेटा भी है, जिसका नाम निखिल गौड़ा है. कुमारस्वामी ने 2006 में कन्नड़ अभिनेत्री राधिका के साथ दूसरी शादी की थी. इसका खुलासा कांग्रेस की नेता राम्या ने किया था. उस समय इस खबर ने सभी को चौंका दिया था. कुमारस्वामी और राधिका की एक बेटी भी है.

बोपैया ने अपनी ही पार्टी के 11 MLA को कर दिया था अयोग्‍य, इसीलिए डर रही कांग्रेस

गौर करने वाली बात ये है कि कुमारस्वामी और उनकी दूसरी पत्नी राधिका के बीच उम्र का काफी फासला है. कुमारस्वामी ने अनिता के साथ 1986 में शादी की थी. उनकी दूसरी पत्नी राधिका का जन्म भी 1986 में हुआ था. बाद में दोनों की शादी 2006 में गुपचुप तरीके से हुई. कुमारस्वामी अपनी पहली पत्नी अनिता कुमारस्वामी से अलग नहीं हुए हैं. चुनाव प्रचार के दौरान दोनों साथ में दिखाई देते हैं. इसके साथ ही वोटिंग के दौरान भी वह साथ में थे.

Trending news