कर्नाटक में बहुमत की लड़ाई के बीच आया कांग्रेस का बड़ा बयान
Advertisement

कर्नाटक में बहुमत की लड़ाई के बीच आया कांग्रेस का बड़ा बयान

शनिवार शाम 4 बजे होने वाले शक्ति परीक्षण से पहले कांग्रेस और भाजपा दोनों ही अपनी अपनी सरकारें बनने का दावा कर रही हैं.

गुलाम नबी आजाद ने कहा, भाजपा इस शक्ति परीक्षण में हारेगी. फोटो : ANI

नई दिल्ली : कर्नाटक विधानसभा में शनिवार को शाम 4 बजे शक्ति परीक्षण के बाद तय हो जाएगा कि सरकार किसकी बनेगी.  इससे पहले कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, जेडी(एस) नेता एचडी कुमारस्वामी और दोनों पार्टियों के अन्य नेताओं ने शुक्रवार शाम यहां बैठक की. बैठक के दौरान शनिवार को सदन में भाजपा के बहुमत परीक्षण के दौरान पार्टी द्वारा अपनाई जाने वाली रणनीति पर चर्चा की गई. जनता दल (सेकुलर) के नेता कुमारस्वामी, कांग्रेस के सिद्धारमैया और दोनों दलों के वरिष्ठ नेता ताज कृष्णा होटल में बैठक में शामिल हुए.

  1. शनिवार शाम 4 बजे होगा शक्ति परीक्षण
  2. बहुमत के आंकड़े से 7 विधायक दूर है भाजपा
  3. कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने किया जीत का दावा

कर्नाटक में सत्ता की चाबी किसे हासिल होगी, इसका फैसला होने में अभी कुछ घंटे बाकी हैं, लेकिन उससे पहले ही कांग्रेस नेताओं ने कहा कि भाजपा सदन में अपना बहुमत साबित नहीं कर पाएगी. कर्नाटक के कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, भाजपा के पास कर्नाटक में पूरे नंबर नहीं हैं. शक्ति परीक्षण में कांग्रेस जीतेगी. भाजपा बेकार में बहुमत साबित करने की कोशिश कर रही है. उसकी ये कोशिश बेकार जाएगी.

वहीं कांग्रेस के राज्यसभा सांसद गुलाम नबी आजाद ने कहा, कर्नाटक में आंकड़ा भाजपा के खिलाफ हैं. नंबर हमारे पास हैं. सभी विधायक हमारे पक्ष में हैं. सरकार हम ही बनाएंगे.

वहीं कांग्रेस विधायक रामलिंगा रेड्डी ने कांग्रेस विधायक आनंद सिंह के मुद्दे पर कहा, वह फिजीकली तौर पर भले हमारे साथ न हों, लेकिन वह  लगातार हमारे संपर्क में हैं. वह आज विधानसभा आएंगे और हमारे पक्ष में वोट करेंगे. आपको बता दें कि कांग्रेस विधायक आनंद सिंह इस समय कांग्रेसी विधायकों के साथ नहीं हैं. कहा जा रहा है कि वह भाजपा के साथ चले गए हैं. वहीं कांग्रेस का दावा है कि उनका अपहरण करा लिया गया है.

इधर, कांग्रेस प्रोटेम स्पीकर के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. कांग्रेस का कहना है कि राज्यपाल ने नियमों की अनदेखी करते हुए बोपय्या को प्रोटेम स्पीकर बनाया है, जबकि उनसे भी कई सीनियर नेता प्रोटेम स्पीकर बनाए जा सकते थे.

Trending news