पीएम मोदी ने कहा था, 15 मई के बाद कांग्रेस 3-P में बदल जाएगी, जानें क्या है मतलब
Advertisement
trendingNow1401075

पीएम मोदी ने कहा था, 15 मई के बाद कांग्रेस 3-P में बदल जाएगी, जानें क्या है मतलब

कर्नाटक चुनाव के शुरुआत में भाजपा की स्थिति अच्छी नहीं थी, लेकिन जैसे ही प्रधानमंत्री मोदी ने आखिरी चरणों में प्रचार की बागडोर अपने हाथ में ली सारी बाजी पलट गई.

पीएम मोदी ने कहा था, 15 मई के बाद कांग्रेस 3-P में बदल जाएगी, जानें क्या है मतलब

नई दिल्ली : कर्नाटक चुनाव के नतीजों से एक बात साफ होती जा रही है कि कांग्रेस के हाथ से एक और राज्य फिसलता दिख रहा है. दोपहर तक की वोटों की गिनती से ये तय लग रहा है कि बीजेपी सरकार बनाने के सबसे करीब है. हालांकि बहुमत के मैजिक फिगर के आसपास ही उसका आंकड़ा घूम रहा है. कहा जा रहा है कर्नाटक चुनाव के शुरुआत में बीजेपी की स्थिति अच्छी नहीं थी, लेकिन जैसे ही प्रधानमंत्री मोदी ने आखिरी चरणों में प्रचार की बागडोर अपने हाथ में ली सारी बाजी पलट गई.

  1. 5 मई को कर्नाटक चुनाव में पीएम मोदी ने की थी घोषणा
  2. 12 मई को डाले गए थे विधानसभा के लिए चुनाव
  3. भाजपा बनी सबसे बड़ी पार्टी
  4.  

कांग्रेस के खिलाफ कर्नाटक में कोई बहुत बड़ा मुद्दा नहीं था, बावजूद इसके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आक्रामक प्रचार से बीजेपी को कर्नाटक में सरकार बनाने की स्थिति में पहुंचा दिया. यहां तक कि वोटिंग के बाद हुए ज्यादातर एग्जिट पोल में त्रिशंकु विधानसभा की उम्मीद जताई गई थी. लेकिन नतीजों के बाद भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी. इसका सीधा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया जा रहा है.

कर्नाटक चुनाव 2018 : सियासी बिसात पर बीजेपी ने चले ये 5 दांव और कांग्रेस को मिली मात

5 मई को कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा था, 15 मई के बाद कांग्रेस पार्टी, पीपीपी कांग्रेस बन जाएगी. यानी 3-P में बदल जाएगी. अब कांग्रेस के पास पंजाब, पांडुचेरी और मिजोरम में ही राज बचा है. आबादी के हिसाब से कांग्रेस का अब सिर्फ ढाई फीसदी आबादी पर कब्जा है. पीएम मोदी ने पीपीपी का अर्थ बताते हुए कांग्रेस को 'पंजाब, पुडुचेरी और परिवार' कांग्रेस से जोड़ा. इन चुनावी रैलि‍यों में प्रधानमंत्री ने जेडीएस पर भी तीखा हमला बोला.

उन्होंने कहा, ‘चुनावी सर्वेक्षण, राजनीतिक पंडित... हर किसी का यही कहना है कि जेडी (एस) कांग्रेस को नहीं हरा सकती. वे सरकार नहीं बना सकते. अब कर्नाटक में कोई सरकार बदल सकता है तो वह बीजेपी है.’’

PM नरेंद्र मोदी के इस 'गुरुमंत्र' को अमित शाह ने आजमाया, BJP ने जीत लिया कर्नाटक

उन्होंने कहा, ‘अगर कोई कांग्रेस का बचाव कर रही है तो वह जेडी (एस) है. कांग्रेस और जेडी (एस) के बीच गोपनीय समझौता हुआ है. पर्दे के पीछे से साझेदारी चल रही है.’ 

Trending news