सिद्धारमैया बोले, 'हम जनता को बताएंगे कि बीजेपी कैसे गई संविधान के खिलाफ'
Advertisement
trendingNow1401621

सिद्धारमैया बोले, 'हम जनता को बताएंगे कि बीजेपी कैसे गई संविधान के खिलाफ'

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में 104 सीटेें जीतकर बीजेपी ने कर्नाटक में सरकार बनाई. येदियुरप्‍पा ने ली है मुख्‍यमंत्री पद की शपथ.

कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया नेे भी बीजेपी पर बोला हमला. (फोटाे ANI)

बेंगलुरु : कर्नाटक विधानसभा चुनावों में सर्वाधिक सीटें जीतने वाली बीजेपी ने गुरुवार (17 मई) को प्रदेश में सरकार बना ली. बीएस येदियुरप्‍पा ने गुरुवार को राजभवन में मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली. इस पर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा. पहले कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने सुबह ट्वीट पर बीजेपी पर निशाना साधा. इसके बाद कांग्रेस नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया ने भी बीजेपी पर हमला बोला. उन्‍होंने कहा 'कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर मामला कोर्ट में विचाराधीन है. हम जनता तक जाएंगे. हम उन्‍हें बताएंगे कि आखिर कैसे बीजेपी संविधान के खिलाफ गई'.

 

 

गुरुवार (17 मई) को सुबह कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके बीजेपी पर हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि कर्नाटक में बीजेपी द्वारा सरकार बनाना संविधान का मजाक उड़ाने जैसा है. उन्‍होंने ट्वीट में आगे लिखा कि पर्याप्‍त संख्‍या में सदस्‍यों के ना होते हुए भी बीजेपी द्वारा कर्नाटक में सरकार बनाना बीजेपी की तर्कहीन जिद है. यह हमारे संविधान का मजाक उड़ाने जैसा है. उन्‍होंने शपथ ग्रहण समारोह को लेकर भी बीजेपी पर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा 'इस सुबह एक ओर बीजेपी अपनी जीत का जश्‍न मना रही है, तो दूसरी ओर भारत का लोकतंत्र अपनी असफलता का शोक मनाएगा'.

 

बता दें कि 15 मई को आए कर्नाटक विधानसभा चुनावों के नतीजों में बीजेपी ने 104 सीटें जीती थीं. कांग्रेस 78 सीटें जीतकर दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. लेकिन सरकार बनाने के लिए कांग्रेस ने जेडीएस को समर्थन दिया था. साथ ही बीजेपी ने भी सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया था. गुरुवार को राज्‍यपाल के न्‍यौते पर कर्नाटक में 48 घंटे के सियासी उतार-चढ़ाव के बाद बीजेपी की सरकार बन गई है. बीजेपी के बीएस येदियुरप्पा ने गुरुवार को सीएम पद की शपथ ले ली है. प्रदेश के राज्यपाल वजुभाई वाला ने येदियुरप्पा को सीएम पद की शपथ दिलाई. शपथ लेने के बाद येदियुरप्पा ने लोगों को हाथ दिखाकर उनका अभिवादन किया. बता दें कि येदियुरप्पा तीसरी बार कर्नाटक के सीएम बने हैं.

Trending news