Advertisement
trendingPhotos1154683
photoDetails1hindi

Heat Wave Diet: गर्मी के सीजन में कौन-सी चीजें खाना सेहत के लिए होगा फायदेमंद

What should be consumed during summers: भारत में अप्रैल के महीने से ही भयंकर गर्मी ने लोगों को परेशानी में डाल दिया है. लू के चलते कई लोगों का खाने-पीने से मन हटने लगा है. ऐसे में खाली पेट आपको लू लगने का खतरा बढ़ जाता है. इसलिए गर्मी के प्रकोप के बीच आपको इन चीजों का सेवन करना चाहिए.

भुट्टा

1/5
भुट्टा

भुट्टे में कई सारे पॉष्टिक तत्व होते हैं जैसे विटामिन सी, मैग्नीशियम, फाइबर आदि. भुट्टा खाने से आपका डाइजेस्टिव सिस्टम बहुत अच्छा हो जाता है.

खीरा

2/5
खीरा

गर्मी के मौसम में खीरा एक बहुत अच्छा ऑप्शन माना जाता है. इसकी ज्यादा पानी की मात्रा आपको ज्यादा हाइड्रेटेड रहने में मदद करती है. गर्मियों में होने वाली कई समस्याएं खीरा खाने से दूर भाग जाती हैं.

कटहल

3/5
कटहल

कटहल गर्मियों के मौसम में आपके ब्लड प्रेशर को कम करने में कारगर साबित होगा. अच्छे पाचन के लिए भी कटहल एक बेहतर विकल्प हो सकता है.

तरबूज

4/5
तरबूज

गर्मियों में शरीर में ज्यादा से ज्यादा पानी की मात्रा पहुंचाना बेहद जरूरी है. ऐसे में तरबूज आपके शरीर को हाइड्रेटेड रखेगा. तरबूज में सोडियम, पोटैशियम और विटामिन बी होता है.

योगर्ट

5/5
योगर्ट

योगर्ट गर्मी के मौसम में, खासतौर पर लू के समय में आपके शरीर के लिए बहुत फायदेमंद है. इसमें ज्यादा प्रोटीन होता है और वजन घटाने के लिए भी ये कारगर साबित होगा. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़