Advertisement
photoDetails1hindi

Weight Gain: दुबले-पतले शरीर से हैं परेशान, वजन बढ़ाने के लिए डाइट में शमिल करें ये 5 चीजें

आजकल अधिकतर लोग मोटापे से काफी परेशान हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपने दुबले-पतले शरीर को लेकर समस्या में है. कितना भी खा लें लेकिन उनके शरीर में कुछ लगता ही नहीं है. आपको बताते हैं किन चीजों को खाने से आपका वजन बढ़ने लग जाएगा.

दूध में शहद

1/5
दूध में शहद

दूध में शहद मिलाकर पीने से आपका वजन काफी तेजी से बढ़ता है. रोजाना रात में सोने से पहले आपको ये पीना चाहिए. तभी आपके शरीर में असर दिखेगा.

शतावरी दूध

2/5
शतावरी दूध

सर्दियों के मौसम में वजन बढ़ाना काफी मुश्किल हो जाता है. दुबलेपन की समस्या से परेशान हैं तो आपको शतावरी दूध का सेवन करना चाहिए. अगर आप इसका रोजाना सेवन करते हैं तो आपको कुछ ही हफ्तों में फर्क दिखने लगेगा.

अंडा

3/5
अंडा

अंडा भी आपके शरीर के लिए काफी फायदेमंद होता है. आप अंडे से बनी किसी भी चीज का सेवन कर सकते हैं. इससे आपका वजन काफी बढ़ जाएगा.

घी

4/5
घी

घी एक ऐसी चीज है जिसमें काफी सारा फैट होता है. आप जब भी खाना खाएं या पराठे खाएं तो आपको उसको खूब सारा घी-मक्खन के साथ खाना चाहिए.

 

किशमिश और दूध

5/5
किशमिश और दूध

किशमिश और दूध ये वजन को बढ़ाने में काफी मददगार साबित होते हैं. किशमिश में कैलोरी की अधिक मात्रा होती है. इसका दूध पीने से बहुत जल्दी असर दिखने लगेगा.   

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़