Advertisement
photoDetails1hindi

Lifestyle: ये हैं वो 6 टॉप सीक्रेट, जिनके बारे में महिलाएं पति के सामने कभी नहीं करती हैं जिक्र

कहते हैं कि शादी के बाद महिलाओं की जिंदगी पूरी तरह से बदल जाती है. वो अपना घर-परिवार छोड़कर जीवनसाथी के साथ चली जाती हैं. कई बार तो नए परिवार और पति के साथ सामंजस्य बैठाना भी बड़ा मुश्किल हो जाता है. ऐसे में एक सर्वे में खुलासा हुआ है कि 6 ऐसी टॉप सीक्रेट बातें होती हैं जो महिलाएं अपने पति को कभी नहीं बताती हैं. ये जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

Ex बॉयफ्रेंड को याद करती हैं महिलाएं

1/6
Ex बॉयफ्रेंड को याद करती हैं महिलाएं

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, एक महिला अपने पति की बहुत इज्जत करती है और उसे प्यार भी करती है. लेकिन कई महिलाएं ऐसी भी होती हैं जो इसके साथ-साथ अपने Ex बॉयफ्रेंड को भी याद करती हैं. वो कई बार मन ही मन में अपने पति की तुलना Ex बॉयफ्रेंड से करती हैं. लेकिन इस बारे में वो अपने पति को कभी नहीं बताती हैं. (प्रतीकात्मक फोटो/साभार- Pexels)

महिलाएं पति को नहीं बताती हैं खुद का अतीत

2/6
महिलाएं पति को नहीं बताती हैं खुद का अतीत

सर्वे में मालूम हुआ है कि महिलाएं अपने अतीत के बारे में पति को कभी नहीं बताती हैं क्योंकि उन्हें लगता हैं कि उनके पति इससे नाराज हो सकते हैं. पति जब भी अपनी पत्नी से उनके पुराने संबंधों के बारे में पूछते हैं तो वो इस सवाल को टाल देती हैं. (प्रतीकात्मक फोटो/साभार- Pexels)

सास के बारे में पति से बात करना पसंद नहीं करती हैं महिलाएं

3/6
सास के बारे में पति से बात करना पसंद नहीं करती हैं महिलाएं

महिलाएं अपने पति के साथ डिस्कस करने से बचती हैं कि सास और उनके झगड़े में गलती किसकी थी? महिलाओं का मानना है कि ज्यादातर पति इस विवाद में अपनी मां का पक्ष ही लेते हैं. इसी वजह से कोई भी महिला सास के चक्कर में अपने पति से रिश्ता खराब नहीं करना चाहती है. (प्रतीकात्मक फोटो/साभार- Pexels)

ससुराल वालों से झूठे प्यार का दिखावा

4/6
ससुराल वालों से झूठे प्यार का दिखावा

एक महिला ने बताया कि शादी के कई साल बाद भी उसे अपने ससुराल वालों से उतना प्यार नहीं हुआ है, जितना वो अपने मायके वालों से करती है. फिर भी उन्हें सबके सामने झूठा ही सही, पर ये दिखाना पड़ता है कि वह अपने पति के घरवालों से भी बहुत प्यार करती है. ज्यादातर महिलाओं का मानना है कि उन्हें ससुराल में बेटी जैसा प्यार नहीं मिला. (प्रतीकात्मक फोटो/साभार- Pexels)

पार्टनर से फिजिकल रिलेशनशिप के बारे में बात करना

5/6
पार्टनर से फिजिकल रिलेशनशिप के बारे में बात करना

महिलाएं अपने पार्टनर से उनके फिजिकल रिलेशनशिप के बारे में कभी बात नहीं करती हैं. उनका मानना है कि ऐसा करने से उनके पति परेशान हो सकते हैं. (प्रतीकात्मक फोटो/साभार- Pexels)

बेस्ट फ्रेंड से की गई बातें कभी नहीं बताती हैं पत्नियां

6/6
बेस्ट फ्रेंड से की गई बातें कभी नहीं बताती हैं पत्नियां

कहा जाता है कि अधिकतर महिलाओं को बातें करना बहुत पसंद होता है. कई महिलाएं तो अपने बेस्ट फ्रेंड से जिंदगी की सभी बातें शेयर करती हैं लेकिन वो अपने पति को यह कभी नहीं बताएंगी कि उन्होंने अपने बेस्ट फ्रेंड को क्या बताया है? उन्हें ऐसा लगता है कि पति को सभी बातें बताने से वो उनको जज करेंगे. (प्रतीकात्मक फोटो/साभार- Pexels)

ट्रेन्डिंग फोटोज़