Advertisement
trendingPhotos2057356
photoDetails1hindi

सर्दियों में इन चीजों को खाने से तेजी से बढ़ता है वजन, सेवन करने से बचें

सर्दियों में लोगों को कुछ ना कुछ खाने का मन होता है. लोग वजन बढ़ने से भी काफी परेशान भी रहते हैं. वजन बढ़ने के पीछे हमारी आदतें ही होती हैं. कुछ चीजें ऐसी भी होती है जिसको खाने से हमारा वजन काफी ज्यादा बढ़ जाता है, लेकिन हम फिर भी उन चीजों का सेवन करते हैं. आपको बताते हैं इन चीजों को आपको नहीं खाना चाहिए.

तेल और मसालेदार खाना

1/5
तेल और मसालेदार खाना

ठंड़ के मौसम में वजन बढ़ने की परेशानी काफी देखी जाती है. हमारी लाइफस्टाइल और खान-पान की वजह से ही वजन बढ़ने की परेशानी हो जाती है. तेल और मसालेदार खाने से दूर रहना चाहिए.

पराठे

2/5
पराठे

सर्दियों के मौसम में लोगों का वजन पराठे खाने से भी बढ़ जाता है. कई लोगों को परांठे के साथ मक्खन, घी खाना काफी पसंद होता है. इसी वजह से वजन बढ़ता है.

 

चाय

3/5
चाय

कई लोगों को चाय पीना काफी पसंद होता है एक बार में कई बार चाय की चुस्की मार ही लेते हैं. चाय में काफी ज्यादा शुगर होता है, जो आपके वजन को बढ़ाता है.

क्रीमी सूप

4/5
क्रीमी सूप

क्रीमी सूप को भी लोग काफी पसंद करते हैं और रोजाना ही पीते हैं, आपको बताते हैं ये भी आपका वजन बढ़ा देती है. क्रीम में कैलोरीज़ बहुत ज्यादा होती है.

व्हाइट ब्रेड

5/5
व्हाइट ब्रेड

व्हाइट ब्रेड का भी सेवन आपको नहीं करना चाहिए. ये चीज आपके वजन को काफी तेजी से बढ़ाती है. आपके ब्‍लड शुगर में भी असर होता है.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़