खुदरा में FDI से आम आदमी को फायदा : PM

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार की नीतिगत पहल को लेकर भ्रामक प्रचार करने के लिए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने रविवार को विपक्ष की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) सहित सरकार की विभिन्न नीतियों से आम आदमी को फायदा मिलेगा और रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

नई दिल्ली : संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार की नीतिगत पहल को लेकर भ्रामक प्रचार करने के लिए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने रविवार को विपक्ष की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) सहित सरकार की विभिन्न नीतियों से आम आदमी को फायदा मिलेगा और रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।
रामलीला मैदान में यहां कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित रैली को संबोधित करते हुए मनमोहन सिंह ने कहा कि संप्रग सरकार और कांग्रेस पार्टी दोनों ही समृद्ध भारत बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, लेकिन इस लक्ष्य को पाने के लिए लोगों को लंबा रास्ता तय करना होगा।
उन्होंने कहा, ‘यदि हम देश के फायदे के लिए अपनी नीतियों में कुछ बदलाव लाना चाहते हैं तो हम ऐसा अवश्य करेंगे।’ बहुब्रांड खुदरा कारोबार में विदेशी निवेश की अनुमति देने के फैसले का बचाव करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इससे किसानों को नुकसान पहुंचेगा ऐसा कहना सरासर गलत है।`
मनमोहन सिंह ने कहा,‘कांग्रेस और उसका विरोध करने वाले के बीच यही फर्क है कि उनकी पार्टी और सरकार दोनों ही समाज में बदलाव लाना चाहते हैं। उन्होंने कहा,‘हमें इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए कठिन फैसले लेने होंगे, जो हमारा विरोध कर रहे हैं एक दिन वे गलत साबित होंगे।’
उन्होंने कहा,‘महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) से आठ करोड़ लोगों को फायदा पहुंचा है। दोपहर के भोजन कार्यक्रम से 12 करोड़ बच्चों को भोजन उपलब्ध होता है। सरकार का प्रयास आम आदमी को समृद्ध बनाना है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.