रिटेल में एफडीआई राजनीतिक सहमति के बाद: अश्वनी
Advertisement
trendingNow125611

रिटेल में एफडीआई राजनीतिक सहमति के बाद: अश्वनी

योजना राज्यमंत्री अश्वनी कुमार ने आज यहां कहा कि बहु ब्रांड खुदरा कारोबार में विदेशी निवेश (एफडीआई) की मंजूरी देने के बारे में सरकार राजनीतिक सहमति बनने के बाद ही कोई फैसला करेगी।

चंडीगढ़ : योजना राज्यमंत्री अश्वनी कुमार ने आज यहां कहा कि बहु ब्रांड खुदरा कारोबार में विदेशी निवेश (एफडीआई) की मंजूरी देने के बारे में सरकार राजनीतिक सहमति बनने के बाद ही कोई फैसला करेगी।
मंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा, बहु ब्रांड खुदरा में एफडीआई के बारे में कोई भी अंतिम फैसला व्यापक राजनीतिक सहमति के बाद ही होगा।। हम विवादास्पद मुद्दों को राजनीतिक सहमति बनने तक आगे नहीं बढाएंगे। मंत्री से पूछा गया था कि केंद्र बहु ब्रांड खुदरा सहित अन्य सुधारों को कब शुरू करेगा।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह तथा संप्रग सरकार आर्थिक सुधारों को लेकर प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा, निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए हमें कुछ नीतिगत पहल करनी होंगी, सब्सिडी को तर्कसंगत बनाने की जरूरत है तथा राजकोषीय घाटे पर काबू पाना होगा। हमें पूर्व की तारीख से कराधान से बचना होगा तथा जीएएआर की समीक्षा की जरूरत है।
मंत्री ने कहा कि अर्थव्यवस्था को उंची वृद्धि दर की राह पर लागने के लिए बुनियादी ढांचा क्षेत्र में निजी क्षेत्र से निवेश बहुत महत्वपूर्ण है। अगली पंचवर्षीय योजना अवधि में इस क्षेत्र के लिए 1,000 अरब डॉलर के निवेश की जरूरत होगी। (एजेंसी)

Trending news