ट्राई सीरीज : सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए भुवनेश्वर
Advertisement

ट्राई सीरीज : सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए भुवनेश्वर

वेस्टइंडीज में गुरुवार को समाप्त त्रिकोणीय एकदिवसीय श्रृंखला भारत ने जीती और उसके तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को टूर्नामेंट का श्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद): वेस्टइंडीज में गुरुवार को समाप्त त्रिकोणीय एकदिवसीय श्रृंखला भारत ने जीती और उसके तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को टूर्नामेंट का श्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। भुवनेश्वर को पुरस्कार के तौर पर पोलारिस कार मिली। भारत ने गुरुवार को श्रीलंका को एक विकेट से हराकर चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया। मैच का फैसला अंतिम ओवर में हुआ। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने अंतिम ओवर की चार गेंदों पर 15 रन जुटाकर टीम को जीत दिलाई।
भुवनेश्वर ने टूर्नामेंट के चार मैचों में कुल 10 विकेट लिए और वह श्रीलंका के रंगना हेराथ के साथ सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। हेराथ को श्रेष्ठ गेंदबाज चुना गया।
भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को `मोस्ट ट्रस्टेड प्लेअर` का पुरस्कार मिला, जबकि अपनी 45 रनों की नायाब पारी के लिए धौनी को फाइनल में मैन ऑफ द मैच चुना गया। रोहित ने फाइनल में 58 रनों की शानदार पारी खेली।
श्रीलंका के उपुल थरंगा और अपना 400वां मैच खेलने वाले माहेला जयवर्धने को `परफेक्ट पार्टनरशिप` पुरस्कार दिया गया। इन दोनों ने भारत के खिलाफ 200 रनों से अधिक की साझेदारी निभाई थी।
थरंगा ने सबसे अधिक 223 रन बनाए जबकि रोहित 217 रनों के साथ दूसरे स्थान पर रहे। श्रीलंकाई कप्तान एंजेलो मैथ्यूज को `मोस्ट फ्लेक्सिबल प्लेअर` का पुरस्कार मिला जबकि वेस्टइंडीज के डारेन ब्रावो को अच्छे क्षेत्ररक्षण के लिए `सेफ हैंड्स` पुरस्कार दिया गया। (एजेंसी)

Trending news