पाक: शरीफ ने 20 मई को बुलाई पार्टी की बैठक
Advertisement

पाक: शरीफ ने 20 मई को बुलाई पार्टी की बैठक

पाकिस्तान में आम चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी पीएमएल-एन के प्रमुख नवाज शरीफ ने आतंकवाद सहित पाकिस्तान के विकास में आ रही विभिन्न समस्याओं से निपटने के लिए कार्ययोजना तैयार करने के लिए पार्टी के सभी सांसदों और विधायकों की 20 मई को बैठक बुलाई है।

लाहौर : पाकिस्तान में आम चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी पीएमएल-एन के प्रमुख नवाज शरीफ ने आतंकवाद सहित पाकिस्तान के विकास में आ रही विभिन्न समस्याओं से निपटने के लिए कार्ययोजना तैयार करने के लिए पार्टी के सभी सांसदों और विधायकों की 20 मई को बैठक बुलाई है। केन्द्र के अलावा शरीफ की पार्टी पंजाब और बलुचिस्तान प्रांत में भी सरकार बनाने वाली है।
बैठक की अध्यक्षता शरीफ करेंगे। इस बैठक में आतंकवाद और देश में बिजली आपूर्ति की समस्याओं सहित देश की अन्य परेशानियों से निपटने के लिए कार्ययोजना तैयार की जाएगी। पीएमएल-एन अधिकारियों ने कहा कि बैठक में केन्द्र और प्रांत में सरकारों के गठन पर भी विचार विमर्श किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि बैठक के दौरान पंजाब और बलुचिस्तान प्रांत के मुख्यमंत्री पदों के लिए नेताओं के नाम पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। पार्टी के अधिकारियों के मुताबिक, केन्द्रीय मंत्रिमंडल के लिए नामों पर भी विचार किया जाएगा और शरीफ इस संबंध में सांसदों को अपने विश्वास में लेंगे।
नेशनल एसेंबली या संसद के निचले सदन में 272 सीटों पर हुए चुनाव में पीएमएल-एन को 124 सीटें मिली हैं। निर्दलीय और छोटी पार्टियों के करीब 20 सांसद या तो पीएमएल-एन में शामिल हो गए हैं या फिर उन्होंने पार्टी को समर्थन देने की बात कही है। इसके साथ ही शरीफ की पार्टी को नेशनल एसेंबली में सामान्य बहुमत मिल गया है। (एजेंसी)

Trending news