मेरी हत्या के षड्यंत्र की जांच कराए पाक सरकार: अस्मा जहांगीर
Advertisement

मेरी हत्या के षड्यंत्र की जांच कराए पाक सरकार: अस्मा जहांगीर

पाकिस्तान की मानवाधिकार कार्यकर्ता अस्मा जहांगीर ने पाकिस्तान सरकार से मांग की है कि वह एक अग्रणी अमेरिकी अखबार में छपी इस खबरों की जांच कराए कि देश की खुफिया और सैन्य सेवा के अधिकारियों ने उनकी हत्या की साजिश रची थी।

इस्लामाबाद : पाकिस्तान की मानवाधिकार कार्यकर्ता अस्मा जहांगीर ने पाकिस्तान सरकार से मांग की है कि वह एक अग्रणी अमेरिकी अखबार में छपी इस खबरों की जांच कराए कि देश की खुफिया और सैन्य सेवा के अधिकारियों ने उनकी हत्या की साजिश रची थी। पाकिस्तानी अखबार डान के अनुसार जहांगीर ने बुधवार को बयान देकर सरकार से मांग की है कि वह वाशिंगटन पोस्ट में छपी खबर का संज्ञान ले और उनकी आवाज खामोश कराने की इच्छा रखने वाली ताकतों की पहचान करे।
पोस्ट ने पूर्व खुफिया कांट्रैक्टर एडवर्ड स्नोडन द्वारा जारी खुफिया दस्तावेजों के हवाले से एक खबर प्रकाशित की, जिसके अनुसार पाकिस्तानी अफसरों की योजना जहांगीर की हत्या कराने की थी।
अति गोपनीय डिफेंस इंटेलीजेंस एजेंसी (डीआईए) की एक रिपोर्ट के अनुसार मई 2012 में अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने इस बात की जानकारी हासिल कर ली कि पाकिस्तानी अधिकारी एक प्रमुख मानवाधिकार कार्यकर्ता अस्मा जहांगीर की हत्या की योजना बना रहे हैं।
पोस्ट ने कहा कि डीआईए की रिपोर्ट में उन अधिकारियों की पहचान नहीं है जो जहांगीर की हत्या की योजना बना रहे थे। (एजेंसी)

Trending news