रक्षा मंत्री ने की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा
Advertisement
trendingNow117952

रक्षा मंत्री ने की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा

रक्षा मंत्री एके एंटनी ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) और तीनों सेनाओं के प्रमुखों समेत शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों के साथ यहां बैठक में पाकिस्तान द्वारा आज सुबह मिसाइल का परीक्षण करने समेत सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की।

नई दिल्ली : रक्षा मंत्री एके एंटनी ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) और तीनों सेनाओं के प्रमुखों समेत शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों के साथ यहां बैठक में पाकिस्तान द्वारा आज सुबह मिसाइल का परीक्षण करने समेत सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की।

 

रक्षा मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि रक्षा मंत्री ने मासिक सुरक्षा बैठक की अध्यक्षता की और इसमें एनएसए शिवशंकर मेनन, सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह, नौसेना प्रमुख एडमिरल निर्मल वर्मा, वायु सेना प्रमुख एन ए के ब्राउन और रक्षा सचिव शशिकांत शर्मा ने हिस्सा लिया।

 

उन्होंने कहा कि उसमें पाकिस्तान द्वारा शाहीन मिसाइल का परीक्षण किए जाने पर भी चर्चा की गई। पाकिस्तान ने आज हत्फ-4 मिसाइल का सफल प्रक्षेपण किया। इसे शाहीन-वन ए के नाम से भी जाना जाता है। इसकी मारक क्षमता करीब 750 किलोमीटर है। पाकिस्तान के सर्वाधिक लंबी दूरी तक मार करने वाले शाहीन-दो मिसाइल की मारक क्षमता दो हजार किलोमीटर है।

 

पाकिस्तान ने हत्फ-4 मिसाइल का परीक्षण भारत के पांच हजार किलोमीटर से अधिक दूरी तक मार करने में सक्षम अंतर महाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) अग्नि-5 का प्रक्षेपण करने के एक हफ्ते के भीतर किया है। बैठक एक घंटे से अधिक समय तक चली।

(एजेंसी)

Trending news