लातूर में आज होगा विलासराव देशमुख का अंतिम संस्कार
Advertisement
trendingNow127853

लातूर में आज होगा विलासराव देशमुख का अंतिम संस्कार

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देशमुख के भाई दिलीप देशमुख ने बताया कि दिवंगत नेता की अंत्येष्टि आज उनके पैतृक गांव लातूर जिले के बाभलगांव में की जायेगी।

चेन्नई: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देशमुख के भाई दिलीप देशमुख ने बताया कि दिवंगत नेता की अंत्येष्टि आज उनके पैतृक गांव लातूर जिले के बाभलगांव में की जायेगी।
केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता विलासराव देशमुख का कल चेन्नई के एक अस्पताल में निधन हो गया था। उनका जिगर की बीमारी का इलाज चल रहा था और उनके जिगर का प्रत्यारोपण किया जाना था लेकिन दानदाता की मृत्यु के कारण ऐसा संभव नहीं हो पाया और उनका निधन हो गया। शाम चार बजे उनकी अत्येष्टि संपन्न होगी।
ग्लोबल अस्पताल में 67 वर्षीय देखमुख का दिन में एक बजकर चालीस मिनट पर निधन हो गया। उन्हें गत छह अगस्त को गंभीर हालत में मुंबई से एयर एम्बुलेंस के जरिये यहां लाया गया था। उनके परिवार में उनकी पत्नी वैशाली और तीन पुत्र बालीवुड अभिनेता रितेश, विधायक अमित और धीरज हैं।
इससे पूर्व दिवंगत नेता का पार्थिव शरीर चेन्नई से लातूर लाया जायेगा और सुबह नौ बजे से अपरान्ह तीन बजे तक जनता के दर्शनार्थ रखा जायेगा।
अस्पताल के अध्यक्ष के रवीन्द्रनाथ ने संवाददाताओं को बताया कि दिन में 1.40 बजे उनके दिल की धडकन बंद हो गयी। उनके जिगर ने पहले ही काम करना बंद कर दिया था जिसके बाद उनके गुर्दों ने भी काम करना बंद कर दिया और उनके फेफडों को सही ढंग से संचालित करने के लिये उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था और विभिन्न दवायें दी जा रही थीं। रवीन्द्रनाथ ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री को बहुत ही गंभीर हालत में यहां लाया गया था।
देशमुख के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित कर दी गयी। उनके निधन का समाचार लोकसभा में केन्द्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिन्दे ने दिया। (एजेंसी)

Trending news