संत आसाराम बापू के होली कार्यक्रम पर महाराष्‍ट्र सरकार ने लगाई रोक
Advertisement
trendingNow147332

संत आसाराम बापू के होली कार्यक्रम पर महाराष्‍ट्र सरकार ने लगाई रोक

आध्‍यात्मिक संत आसाराम बापू के महाराष्‍ट्र में होली खेलने पर रोक लगा दी गई है। यह रोक महाराष्‍ट्र सरकार की ओर से लगाई गई है। बापू का अगला होली कार्यक्रम नवी मुंबई के एरोली में होना है। अब इस कार्यक्रम का टलना तय है।

ज़ी न्‍यूज ब्‍यूरो
मुंबई/नागपुर: आध्‍यात्मिक संत आसाराम बापू के महाराष्‍ट्र में होली खेलने पर रोक लगा दी गई है। यह रोक महाराष्‍ट्र सरकार की ओर से लगाई गई है। बापू का अगला होली कार्यक्रम नवी मुंबई के एरोली में होना है। अब इस कार्यक्रम का टलना तय है।
गौर हो कि एक ओर जहां महाराष्ट्र के ज्यादार क्षेत्र सूखे से ग्रस्त हो चुके हैं, वहीं, धार्मिक संत गुरु आसाराम बापू होली से पहले के जश्न में लाखों लीटर पानी बर्बाद कर रहें हैं। होली मिलन कार्यक्रम में संत अपने अनुयायियों पर रंगीन पानी की बौछार कर रहे हैं। गौरतलब है कि इस साल महाराष्ट्र में जितना भीषण सूखा पड़ा है, पिछले कई दशकों में राज्य में नहीं देख गया।
वहीं, बापू के भक्तों को इस तथ्य से कुछ खास फर्क नहीं पड़ता। होली के इस जश्न के लिए नागपुर नगर निगम से पानी मंगवाया गया। आसाराम और उनके भक्तों का इस तरह पानी बर्बाद करना काफी लोगों को खटक गया। कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाकर इस कार्यक्रम स्‍थल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। वहीं, नागपुर नगर निगम के निगमायुक्त ने आसाराम बापू को पानी की बर्बादी पर एक नोटिस भी थमाया है। इस मामले में जांच के आदेश भी जारी कर दिए हैं।

Trending news