सोनिया गांधी ने बांटा 21करोड़वां आधार कार्ड
Advertisement

सोनिया गांधी ने बांटा 21करोड़वां आधार कार्ड

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी विशिष्ट पहचान प्रमाण संख्या ‘आधार’ की आज दूसरी वषर्गांठ पर दूदू में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जयपुर पहुंचे। इस कार्यक्रम में संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 21करोड़वां आधार कार्ड बांटा।

ज़ी न्यूज ब्यूरो/एजेंसी
जयपुर : प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी विशिष्ट पहचान प्रमाण संख्या ‘आधार’ की आज दूसरी वषर्गांठ पर दूदू में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जयपुर पहुंचे। इस कार्यक्रम में संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 21करोड़वां आधार कार्ड बांटा। सोनिया ने कहा, आधार कार्ड हर आदमी का अधिकार है, इस कार्ड से आम आदमी का जीवन बदलेगा। इस मौके पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा, आधार कार्ड यूपीए सरकार की अहम योजना है।
अधिकारिक सूत्रों के अनुसार ये दोनों लोग विशेष विमान से दिल्ली से जयपुर के सांगानेर हवाई अड्डे पर चाक चौबंद सुरक्षा प्रबंध के बीच पहुंचे। यह प्रथम मौका है, जब सिंह और संप्रग अध्यक्ष एक साथ कुछ घंटों के लिए राजस्थान की यात्रा पर जयपुर पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री और संप्रग अध्यक्ष विशेष हेलीकॉप्टर से दूदू के लिए रवाना हो गये।

हवाई अड्डे पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री और संप्रग अध्यक्ष की अगवानी की। यहां से करीब 50 किलोमीटर दूर जयपुर-अजमेर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित दूदू कस्बे में ‘आधार’ की दूसरी वषर्गांठ पर आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री उल्लेखनीय सेवाओं के लिए कई लोगों को उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित किया। यह कार्यक्रम जहां आयोजित किया गया, वह केन्द्रीय राज्यमंत्री सचिन पायलट का लोकसभा क्षेत्र और राजस्थान के खादी एवं गा्रमाद्योग राज्य मंत्री बाबू लाल नागर का विधान सभा क्षेत्र भी है।
प्रधानमंत्री और संप्रग अध्यक्ष समारोह स्थल से ही आंध्र प्रदेश समेत अन्य राज्यों में मनरेगा सहित अन्य योजनाओं में काम करने वाले लोगों एवं लाभान्वित लोगों से विडियो कांफ्रेसिंग के जरिये बात भी करेंगे। सिंह और संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी इस मौके पर मुख्यमंत्री ग्रामीण बीपीएल आवास योजना, मनरेगा, सार्वजनिक वितरण योजना, मुख्यमंत्री उच्च शिक्षा छात्रवृति योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना और रसोई गैस सिलेंडर वितरण को ‘आधार’ से जोड़ने की शुरूआत भी करेंगे।

Trending news