स्‍पीकर तय करेंगी FDI पर बहस का नियम: सरकार
Advertisement
trendingNow137469

स्‍पीकर तय करेंगी FDI पर बहस का नियम: सरकार

रिटेल सेक्‍टर में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) को लेकर जारी गतिरोध के बीच यूपीए के समन्‍वय समिति की बैठक मंगलवार दोपहर बाद हुई। इस बैठक में यह तय किया गया कि संसद में एफडीआई पर किस नियम के तहत हो, इसका निर्णस स्‍पीकर करेंगी।

ज़ी न्‍यूज ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली : रिटेल सेक्‍टर में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) को लेकर जारी गतिरोध के बीच यूपीए के समन्‍वय समिति की बैठक मंगलवार दोपहर बाद हुई। इस बैठक में यह तय किया गया कि संसद में एफडीआई पर किस नियम के तहत हो, इसका निर्णस स्‍पीकर करेंगी।
यूपीए की बैठक समाप्‍त होने के बाद केंद्रीय मंत्री कमलनाथ ने कहा कि एफडीआई पर किसी नियम के तहत बहस हो, यह स्‍पीकर तय करेंगी। इस मसले पर संसदीय कार्यमंत्री बुधवार को स्‍पीकर से मिलेंगे और बात करेंगे। उन्‍होंने कहा कि अब स्‍पीकर ही संसद में एफडीआई पर बहस के नियम को तय करेंगी।
कमलनाथ ने कहा कि इस मसले पर ज्‍यादातर दल वोटिंग के पक्ष में नहीं हैं। ज्‍यादातर दलों की राय यह है कि स्‍पीकर ही फैसला करें। वहीं, द्रमुक के प्रमुख एम. करुणानिधि ने कहा कि उनकी पार्टी संसद में एफडीआई के मुद्दे पर यूपीए सरकार को समर्थन देगी। यदि वोटिंग हुई तो वह सरकार के साथ हैं।
गौर हो कि खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) की अनुमति देने के केंद्र सरकार के फैसले के विरोध में विपक्षी दलों ने मंगलवार को लगतार चौथे दिन संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा किया, जिसके कारण सदन की कार्यवाही बाधित हुई। हंगामे को देखते हुए लोकसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक और राज्यसभा की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित करनी पड़ी।

Trending news