आरक्षण नीति विवाद: UPPSC के परीक्षा परिणाम रद्द
Advertisement

आरक्षण नीति विवाद: UPPSC के परीक्षा परिणाम रद्द

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने विवादास्पद आरक्षण नीति के आधार पर घोषित किए गए अपने परीक्षा परिणामों को आज रद्द कर दिया।

इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने विवादास्पद आरक्षण नीति के आधार पर घोषित किए गए अपने परीक्षा परिणामों को आज रद्द कर दिया। इस फैसले के बाद आरक्षण का समर्थन करने वाले छात्रों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है और सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी पर ‘धोखा’ देने का आरोप लगाते हुए हिंसात्मक प्रदर्शन किए।
यूपीपीएससी ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, संयुक्त सिविल सेवा: अपर सबरेडिनेट परीक्षाओं (मुख्य) के चार जुलाई 2013 को घोषित परिणाम रद्द कर दिए गए है और संशोधित परिणाम जल्द से जल्द घोषित किए जाएंगे। आयोग ने बताया कि यह निर्णय कल एक बैठक में लिया गया।
यूपीपीएससी के सूत्रों ने कल रात बताया था कि प्रारंभिक चरण में जाति आधारित आरक्षण वाली विवादास्पद आरक्षण नीति को वापस लिया जा रहा है।
परिणाम रद्द होने से गुस्साए छात्रों ने सपा जिला अध्यक्ष पंधारी यादव के आवास पर हमला किया और वाहनों, फर्नीचर और खिड़कियों को जला दिया। उन्होंने सत्तारूढ पार्टी पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की और पुलिस दल के आने पर घटनास्थल से भाग गए।
पुलिस ने बताया कि यादव के इलाहाबाद आवास पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है और आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है।
इस बीच 22 जुलाई को प्रदर्शन के दौरान पुलिस के साथ संघर्ष के बाद गिरफ्तार किए गए आरक्षण का विरोध करने वाले 22 छात्रों को आज रिहा किया जा सकता है। उनकी कल रात जमानत मंजू़र कर ली गई थी। (एजेंसी)

Trending news