नसीमुद्दीन के खिलाफ जांच के आदेश
Advertisement

नसीमुद्दीन के खिलाफ जांच के आदेश

उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सरकार के कार्यकाल के दौरान मंत्री रहे और बसपा अध्यक्ष मायावती के सबसे करीबी नसीमुदीन सिद्दिकी फिर विवादों में घिर गए हैं।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सरकार के कार्यकाल के दौरान मंत्री रहे और बसपा अध्यक्ष मायावती के सबसे करीबी नसीमुदीन सिद्दिकी फिर विवादों में घिर गए हैं। उन पर एक साथ दो पदों पर बने रहने का आरोप है। सरकार ने इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

 

बसपा सरकार में आबकारी विभाग सहित एक दर्जन से अधिक विभागों की जिम्मेदारी सम्भालने वाले नसीमुद्दीन पर आरोप है कि वह 1985 से लेकर 2012 तक दो पदों पर कार्यरत रहे। इस दौरान नसीमुद्दीन विधान परिषद और विधानसभा के सदस्य रहे और बाद में मंत्री भी बने। लेकिन इन पदों पर बने रहने के बावजूद उन्होंने होमगार्ड विभाग में सहायक कमांडेंट का पद नहीं छोड़ा था।

 

शिकायतकर्ता अशोक निगम ने सूचना के अधिकार कानून के तहत जानकारी मांगी थी, जिसमें इस बात का खुलासा हुआ है। इस संबंध में राज्य के होमगार्ड मंत्री ब्रह्मशंकर त्रिपाठी ने कहा कि मामले के संज्ञान में आने के बाद जांच के आदेश दे दिए गए हैं। अधिकारियों से तीन महीने के भीतर जांच पूरी कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

(एजेंसी)

Trending news