भंवरी केस: मुख्य आरोपी का आत्मसमर्पण
Advertisement

भंवरी केस: मुख्य आरोपी का आत्मसमर्पण

राजस्थान के चर्चित भंवरी देवी अपहरण मामले के मुख्य आरोपी शहाबुद्दीन ने शनिवार को जोधपुर कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। शहाबु्द्दीन के आत्मसमर्पण करने से सीबीआई को इस मामले के जल्द खुलासे की उम्मीद है।

जी न्यूज ब्यूरो/एजेंसी

 

जोधपुर : जिले के जलीवाड़ा गांव के एक उप केंद्र में कार्यरत नर्स भंवरी देवी (36) के लापता होने के मामले में फरार चल रहे मुख्य अभियुक्त शहाबुद्दीन ने जोधपुर अदालत की मुख्य मेट्रोपोलियन मजिस्ट्रेट (आर्थिक अपराध) अलका गुप्ता की अदालत में शनिवार दोपहर बाद आत्मसमर्पण कर दिया। स्वास्थ्य जांच के बाद शहाबुद्दीन को पूछताछ के लिए 24 अक्तूबर तक सीबीआई को सौंप दिया। पीपाड़ पुलिस थाने के घोषित अपराधी फरार मुख्य आरोपी शहाबुद्दीन का सुराग देने पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था।

 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि शहाबुद्दीन को स्वास्थ्य की जांच के बाद अदालत में फिर से पेश किया जाएगा। नर्स भंवरी देवी एक सितम्बर से लापता है। सूत्रों के अनुसार, भंवरी देवी मामले में मुख्य आरोपी शहाबुद्दीन और पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा के बीच पारिवारिक संबंध हैं। जांच में, शहाबुद्दीन को मदेरणा के पारिवारिक आयोजनों में कई बार देखे जाने की पुष्टि हुई है। मदेरणा की पत्नी भी शहाबुद्दीन की बेटी के पीपाड में संपन्न विवाह में शामिल हुई थीं। शहाबुद्दीन मूल रूप से चार पहिया वाहनों की खरीदी-बिक्री का काम करता है।

 

सूत्रों ने बताया कि सीबीआई भंवरी देवी मामले में मुख्य आरोपी शहाबुद्दीन से पूछताछ के लिए अदालत से अनुरोध करेगी। संभावना जताई जा रही है कि शहाबुद्दीन के आत्मसमर्पण करने से इस मामले की जांच तेजी से आगे बढ़ेगी। जांच के लिए शुक्रवार को सीबीआई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, निरीक्षक स्तर और अन्य स्तर के चार अधिकारियों का दल जयपुर पहुंच गया था। जांच दल महिपाल मदेरणा के मंत्रित्व काल में कार्यालय में तैनात कर्मचारियों से भी पूछताछ कर सकता है। माना जा रहा है कि सीबीआई महिपाल मदेरणा के खिलाफ सबूत जुटाने के बाद पूछताछ के लिए सम्मन जारी करेगा। अब शहाबुद्दीन के आत्मसमर्पण करने से केस को सुलझाने में सीबीआई को काफी मदद मिलेगी।

 

गौरतलब है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 14 सितम्बर को भंवरी देवी का प्रकरण सीबीआई को सौंपने का फैसला लिया था ओर सीबीआई ने 11 अक्टूबर से जांच शुरू की है। जोधपुर जिले के जलीवाड़ा गांव के एक उप केंद्र में नर्स के रूप में नियुक्त भंवरी देवी (36) सितंबर से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता है। भंवरी देवी के पति अमरचंद नट द्वारा पुलिस में दर्ज रिपोर्ट में आरोप लगाया है कि मदेरणा तथा उनके साथियों के कहने पर ही भंवरी देवी का अपहरण किया गया है।

Trending news