यूपी विधानसभा में भिड़ गए सपा और बीजेपी विधायक
Advertisement
trendingNow164053

यूपी विधानसभा में भिड़ गए सपा और बीजेपी विधायक

उत्तर प्रदेश विधानसभा में मुजफ्फरनगर साम्प्रदायिक दंगों को लेकर शोरशराबे के कारण कार्यवाही स्थगित होने के बीच सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी और विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के सदस्य आपस में उलझ पड़े।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा में मुजफ्फरनगर साम्प्रदायिक दंगों को लेकर शोरशराबे के कारण कार्यवाही स्थगित होने के बीच सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी और विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के सदस्य आपस में उलझ पड़े।
सरकार के वरिष्ठ मंत्री अम्बिका चौधरी द्वारा भाजपा सदस्य उपेन्द्र तिवारी के प्रति तल्ख टिप्पणी किये जाने पर भाजपा सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसी बीच, सदन की कार्यवाही 25 मिनट के लिये स्थगित कर दी गयी। हालांकि भाजपा और सपा सदस्यों के बीच तीखी नोकझोंक जारी रही। इस दौरान धक्का-मुक्की भी हुई।
बात बढ़ते देख कांग्रेस सदस्य प्रमोद तिवारी और प्रदीप माथुर ने बहस-मुबाहिसा कर रहे भाजपा और सपा सदस्यों को मार्शलों की मदद से अलग किया। यह विवाद मुजफ्फरनगर दंगों से ऐन पहले भड़काउ भाषण देकर फसाद भड़काने के आरोपी भाजपा विधायक सुरेश राणा को सदन में स्पष्टीकरण देने का मौका प्रदान किये जाने से शुरू हुआ।
राणा ने कहा कि उन्हें अपने खिलाफ मुकदमा दर्ज होने की सूचना मीडिया के जरिये मिली थी। उन्होंने राज्य सरकार से मुजफ्फरनगर में नफरत फैलाने के लिये वितरित की गयी सीडी की जांच करने की मांग करते हुए कहा कि दोषी पाये जाने पर वह सजा भुगतने को तैयार हैं।
राणा ने जब इस मामले में सत्तारूढ़ दल के कुछ लोगों की संलिप्तता की बात कही तो सपा के सदस्यों ने इस पर कड़ा एतराज जाहिर किया। विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय ने राणा से अपना बयान केवल सफाई की हद तक सीमित रखने को कहा तो भाजपा सदस्यों ने यह कहकर इसका विरोध किया कि संसदीय कार्य मंत्री आजम खां को तो सदन में एक घंटे तक बोलने की इजाजत दी गयी थी। (एजेंसी)

Trending news