शांतिपूर्ण संपन्न हुआ विस उपचुनाव
Advertisement

शांतिपूर्ण संपन्न हुआ विस उपचुनाव

कर्नाटक, बिहार, हिमाचल में बुद्धवार को उपचुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हो गए और वोटों की गिनती चार दिसंबर को होगी।

 

बेल्लारी : कर्नाटक की बेल्लारी (ग्रामीण) विधानसभा सीट पर उपचुनाव में बुद्धवार को करीब 70 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। यहां सत्तारूढ़ भाजपा के उम्मीदवार का अपने बागी नेता बी श्रीरामुलू से कड़ा मुकाबला है जो दोबारा चुने जाने के लिए निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में उतरे हैं।
चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने कहा, मतदान पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा। कुल 195 मतदान केंद्रों में से 133 की अति संवेदनशील और 52 की संवेदनशील केंद्रों के रूप में पहचान की गई थी। निर्वाचन क्षेत्र में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए केंद्रीय अर्धसैनिक बलों पुलिस और होमगार्डस के लगभग 2,500 कर्मी तैनात किए गए।

 

अवैध खनन मामले में लोकायुक्त की रिपोर्ट में नाम आने के बाद पूर्व स्वास्थ्य मंत्री श्रीरामुलू ने इस सीट से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़कर भाजपा से किनारा कर लिया है।
कभी रेड्डी बंधुओं और पूर्व मंत्रियों जी जनार्दन रेड्डी और जी करुणाकर रेड्डी का जिले के पार्टी मामलों में दबदबा था लेकिन उनके भी पार्टी से दूर हो जाने के बाद राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा के लिए बेल्लारी (ग्रामीण) सीट पर उपचुनाव प्रतिष्ठा का सवाल बन गया है।

 

बिहार के मधुबनी जिले के लौकहा उपचुनाव में शांतिपूर्ण 55 फीसदी मतदान के साथ बुद्धवार को 13 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम मशीनों में बंद हो गई। हिमाचल प्रदेश के रेणुका और नालगढ़ विधानसभा क्षेत्र में बुद्धवार को हुए उपचुनाव में भारी मतदान हुआ। नालगढ़ में लगभग 82 प्रतिशत और रेणुका में 78 प्रतिशत मतदान हुआ। इसके साथ ही दोनों सीटों पर कांग्रेस और भाजपा के उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में बंद हो गया। मतगणना चार दिसंबर को होगी। मतदान शांतिपूर्ण रहा और 90 वर्ष से अधिक आयु के करीब 100 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।  (एजेंसी)

Trending news