मिस वर्ल्ड खिताब के करीब पहुंच दौड़ से बाहर हुईं वान्या
Advertisement
trendingNow128144

मिस वर्ल्ड खिताब के करीब पहुंच दौड़ से बाहर हुईं वान्या

दुनिया की सबसे खुबसूरत युवती का खिताब शनिवार को भारत के हाथ आते-आते रह गया। चीन के ऑरडास में आयोजित में मिस वर्ल्ड का ताज चीन की सुंदरी ने जीता।

ज़ी न्यूज ब्यूरो
ऑरडास (चीन) : दुनिया की सबसे खुबसूरत युवती का खिताब शनिवार को भारत के हाथ आते-आते रह गया। चीन के ऑरडास में आयोजित में मिस वर्ल्ड का ताज चीन की सुंदरी ने जीता। जबकि भारत की प्रतियोगी वान्या शीर्ष सात में जगह बनाने में कामयाब रहीं। फाइनल में पहुंचने के बाद भी वान्या उस शिखर को नहीं छू सकीं जिसका देश उम्मीद कर रहा था।
चीन की वेन जिया यू मिस वर्ल्ड 2012 चुनी गईं । पिछले वर्ष की मिस वर्ल्ड वेनेजुएला की इवियन सरकोस ने वेन को ताज पहनाया। वेल्स की सोफी मोल्ड्स को प्रथम उप विजेता एवं आस्ट्रेलिया की जेसिका केहवाटी को द्वितीय उप विजेता चुना गया।
चण्डीगढ़ की 20 वर्षीय वान्या को मिस सोशल मीडिया एवं मिस ब्यूटी विद ए परपज चुना गया।
प्रतियोगिता के सेमीफाइनल राउंड में प्रतियोगियों को अपने देश के संगीत पर नृत्य करने के लिए कहा गया और वान्या ने 'उमराव जान' के गाने 'दिल चीज क्या है' पर नृत्य किया और शीर्ष सात में स्थान बनाने में कामयाब रहीं।

शनिवार को सभी सुंदरियों ने इवनिंग गाउन से लेकर स्विमिंग कॉस्ट्यूम तक में अपना दम दिखाया। टॉप सेवन में इंडिया के अलावा जमैका, साउथ सूडान, ब्राजील, चीन और वेल्स की हसीनाएं रहीं। लेकिन इसके बाद बाजी पलट गई।
ज्ञात हो कि चीन के ऑरडास में दुनिया की 116 सुंदरियों ने हिस्सा लिया। (एजेंसी)

Trending news