स्टार अलायंस में शामिल हो सकती है एयर इंडिया
Advertisement
trendingNow176548

स्टार अलायंस में शामिल हो सकती है एयर इंडिया

लगभग सात साल के इंतजार के बाद एयर इंडिया को अंतत: इन गर्मियों में एयरलाइंस के वैश्विक नेटवर्क स्टार अलायंस में शामिल होने की उम्मीद है।

नई दिल्ली : लगभग सात साल के इंतजार के बाद एयर इंडिया को अंतत: इन गर्मियों में एयरलाइंस के वैश्विक नेटवर्क स्टार अलायंस में शामिल होने की उम्मीद है।
स्टार अलायंस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क एफ श्वाब ने कल रात यहां संवाददाताओं से कहा कि कोई तारीख बताए बिना मैं कह सकता हूं कि एयर इंडिया को अलायंस में शामिल करने का काम गर्मियों में पूरा हो जाएगा। उसके बाद वे सीधे इस नेटवर्क में शामिल हो सकेंगे।
एयर इंडिया को दिसंबर, 2007 में अलायंस के भविष्य के सदस्य के रूप में स्वीकार किया गया था। लेकिन जुलाई, 2011 में एकीकरण की प्रक्रिया रोक दी गई, क्योंकि एयर इंडिया को पूर्ववर्ती इंडियन एयरलाइंस के साथ विलय को पूरा करना था। सदस्य एयरलाइंस के मुख्य कार्यकारियांे के सर्वसम्मति से लिए गए फैसले के बाद पिछले साल दिसंबर में एयर इंडिया को अलायंस में शामिल होने का न्योता फिर दिया गया।
एयर इंडिया के वैश्विक समूह में प्रवेश के बाद इसके यात्रियों को अलायंस के नेटवर्क पर बिना रकावट वाली उड़ानों की सुविधा मिलेगी। इसके तहत एयर इंडिया के यात्रियों को 21,900 दैनिक उड़ानों, 1,328 शहरों व 195 देशों में यात्रा की बाधारहित सुविधा मिलेगी। स्टार के बेड़े में 4,700 विमान शामिल हैं। (एजेंसी)

Trending news