यूबीएस ने भारतीय अर्थव्यवस्था में सुधार के दिए संकेत
Advertisement
trendingNow1229021

यूबीएस ने भारतीय अर्थव्यवस्था में सुधार के दिए संकेत

वैश्विक वित्तीय सेवा क्षेत्र कंपनी यूबीएस का कहना है कि भारत में कारोबारी रूझान तथा आर्थिक गतिविधियों में सुधार के संकेत मिल रहे हैं और साल के अंत तक निफ्टी 8,000 के स्तर को छूने का अनुमान है। कंपनी के मुताबिक चुनिंदा क्षेत्रों में आर्थिक गतिविधियों में तेजी के संकेत हैं।

नई दिल्ली : वैश्विक वित्तीय सेवा क्षेत्र कंपनी यूबीएस का कहना है कि भारत में कारोबारी रूझान तथा आर्थिक गतिविधियों में सुधार के संकेत मिल रहे हैं और साल के अंत तक निफ्टी 8,000 के स्तर को छूने का अनुमान है। कंपनी के मुताबिक चुनिंदा क्षेत्रों में आर्थिक गतिविधियों में तेजी के संकेत हैं।

रपट में कहा गया कि हाल के औद्योगिक उत्पादन सूचकांक के मजबूत आंकड़े, विनिर्माण क्षेत्र में वृद्धि बढ़ने और सवारी वाहनों की बिक्री से स्पष्ट है कि आर्थिक गतिविधि में तेजी आई है। सीमेंट और बिजली उत्पादन में भी बढ़ोतरी हुई।

हालांकि वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री अभी भी घट रही है और उपभोक्ता क्षेत्र का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। रपट में कहा गया कि सरकार द्वारा राजकोषीय पुनर्गठन और अभी भी वास्तविक आय का कमजोर रूझान निकट भविष्य में खपत को प्रभावित करता रहेगा।

Trending news